Tuesday, May 7, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

चंदौसीः बड़ा हादसा, कमरे में रखा गैस सिलेंडर लीक होने से दंपती की मौत, मासूम की हालत गंभीर…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चंदौसी। कमरा गर्म करने के लिए रात को गैस हीटर जलाकर सोए दंपती की दम घुटने से मौत हो गई जबकि उनके आठ माह के मासूम बेटे की हालत गंभीर बनी हुई है। घटना की जानकारी होने पर थाना पुलिस के अलावा दमकल विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई।

कमरा गर्म करने के लिए जलाया था गैस हीटर

बनियाठेर थाना क्षेत्र के ग्राम अकरौली निवासी अल्लाबक्श सैफी के पुत्र सलमान 30 वर्ष व उसकी पत्नी मेराज 25 वर्ष अपने बच्चे तैमूर के साथ मकान में दूसरी मंजिल पर बने कमरे में सो रहे थे। उन्होंने कमरा गर्म करने के लिए पांच किलो एलपीजी सिलिंडर में हीटर लगाकर जला लिया था। इसके साथ ही एक दूसरा दो लीटर का सिलिंडर भी इसी कमरे में रखा था। कमरे की सभी खिड़की, दरवाजे और वेंटिलेटर बंद कर रखे थे। समझा जाता है कि कमरे में आक्सीजन खत्म होने के साथ ही दूसरे सिलिंडर से गैस लीक होने के कारण दम घुटने से सलमान और उसकी पत्नी मेराज की मौत हो गई। इनके साथ सो रहे अबोध तैमूर की हालत बिगड़ गई।

सुबह साढ़े नौ बजे तक नहीं जागा कोई

सलमान अपने कमरे में सोया हुआ था। शनिवार की सुबह जब साढ़े नौ बजे तक भी जब कोई नहीं जागा तो अल्लाबक्श ने अपने बेटे को आवाज लगाई। लेकिन कोई जबाव नहीं मिला। अनहोनी की आशंका में जब अल्ला बक्श ने कमरे में लगी शीशे की खिड़की से झांककर देखा तो सलमान, उसकी पत्नी और बच्चा बेड पर शांत पड़े थे। कमरा चारों ओर से बंद था इसलिए वेंटिलेशन को हटाकर अंदर पहुंचे और जब पास जाकर देखा तो दोनों की मौत हो चुकी थी। जबकि बच्चा छटपटा रहा था। बेटा बहू की लाश देख अल्लाबक्श की चीख निकल गई। आवाज सुनकर परिवार और आसपास के लोग भी मौके पर आ गए और दोनों शवों को बाहर निकाला। बच्चे को गंभीर हालत में तत्काल चंदौसी के एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *