Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

यूपी के 37 से अधिक शहरों में भारी बारिश की चेतावनी, बिजली गिरने का भी अलर्ट…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। यूपी में अगले तीन दिनों तक मौसम खुशनुमा रहने की उम्मीद जताई है। इस दौरान जिलों में कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश लोगों को भीषण उमस और गर्मी से राहत देगी। मौसम विभाग ने 37 से अधिक जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। कानपुर, लखनऊ, आयोध्या, गोरखपुर, आगरा, प्रयागराज, वाराणसी में सुबह से ही बादलों की लुकाछिपी जारी है। जिससे तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है।

प्रदेश के कुछ प्रमुख शहरों के मौसम का हाल

आगरा में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं वहीं मौसम विभाग ने वर्षा होने का भी अनुमान जताया है। रविवार को सुबह तापमान भी सामान्य से ज्यादा दर्ज हुआ है। मौसम विभाग ने रविवार दोपहर अच्छी बारिश की संभावना जताई है। शुक्रवार रात से शनिवार सुबह तक शहर में लगातार बरसात होने के चलते तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है। वहीं धूप निकलने से उमस बढ़ गई है। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को आंशिक बादलों के साथ वर्षा होने की उम्मीद है। आज आगरा में अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23 से 25 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है।

प्रयागराज में मौसम विभाग ने 25 अगस्‍त तक बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने आज रविवार को वर्षा का पूर्वानुमान जारी किया है। आसमान में बादल छाए रहेंगे और गरज चमक के साथ कई चरणों में वर्षा की संभावना प्रबल है। प्रयागराज में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्‍यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। प्रतापगढ़ में रविवार सुबह से आसमान साफ है। दिन में बादल छाएंगे। वर्षा होने के आसार हैं। अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस व न्‍यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। कौशांबी जिले में भी आज रविवार को बारिश की संभावना है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *