Tuesday, May 14, 2024
उत्तर-प्रदेशमिर्जापुर

खाता खुलवाते समय ग्राहक के नंबर की बजाय भरते थे अपना नंबर, स्वयं करते थे खाते का प्रयोग……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

मीरजापुर। चुनार पुलिस ने आनलाइन ठगी के दो आरोपितों को नई दिल्ली से गिरफ्तार किया है। उनके पास से मोबाइल फोन व बाइक बरामद हुई है। दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज कर जेल भेद दिया गया है।

पुलिस लाइन सभागार में गुरुवार संतोष मिश्र में बताया कि सद्दूपुर चुनार निवासी शिप्रा सिंह ने दो नबंवर को अज्ञात व्यक्ति के विरूद्ध चुनार कोतवाली में तहरीर दी थी। आरोप था कि ठगों ने खाता खुलवाकर उनके यूनियन बैंक व इंडियन बैंक के दो खातों से आनलाइन धोखाधड़ी कर छह लाख रुपये निकाल लिए। पुलिस की छानबीन में दो लोगों का नाम सामने आया।

लोगों को गुमराह कर खुलवाते थे खाता

एएसपी आपरेशन महेश अत्रि के निर्देशन में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर घटना की विवेचना की। इस पर नई दिल्ली के उत्तम नगर से बिहार के औरंगाबाद स्थित माल्हरा निवासी राजकुमारए नई दिल्ली के टी.138ए टी ब्लाकए शुक्र बाजार उत्तम नगर के ग्राउंड फ्लोर निवासी नवीन मित्तल को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपित राजकुमार के पास से एक बाइक, आनलाइन फ्राड से मिले धन से खरीदे गए इलेक्ट्रानिक उपकरण सहित अन्य सामान बरामद हुए हैं।एसपी ने बताया कि इनका एक गैंग है जो लोगों को गुमराह कर बैंक खाता खुलवाता है। गैंग के लोगों का मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड कराकर खाते का स्वयं प्रयोग करता है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *