Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देश पर पीड़ित परिवार से मिले मिठाई लाल भारती, वर्तमान सकरार से 25 लाख की सहायता राशि व नौकरी का किया मांग…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

-राम आशीष भारती

चदौली। बलुआ थाना क्षेत्र के प्रभुपुर गांव में 1 अक्टूबर की दोपहर में संदीप यादव द्वारा अपने नींव की ईंट निकलवा रहे थे। उसी दौरान पड़ोसी चंद्रभान द्विवेदी की ईंट की पक्की दीवार काम कर रहे 3 मजदूरों के ऊपर गिर गई। जिसमें सारे मजदूर दब गए और उनकी मौके पर ही मौत हो गयी।

इस घटना को संज्ञान में लेते हुए पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने पीड़ित परिवार से मिलने के लिए प्रतिनिधिमंडल का गठन घटना के एक दिन बाद ही कर दिया था। जिसके बाद गुरुवार को पूर्व सीएम अखिलेश यादव के निर्देश पर सपा का प्रतिनिधिमंडल पीड़ित परिजनों से की मुलाकात करके घटना पर दुःख जताया और परिजनों को सरकारी नौकरी के साथ साथ हर मृतक के परिवार के लिए 25 लाख सहायता राशि की मांग की।

पीड़ित परिवार के घर पहुंचे समाजवादी अम्बेडकर वाहिनी के नि. राष्ट्रीय अध्यक्ष व समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मिठाई लाल भारती ने घटना का बकायदा जानकारी हालिस की। श्री भारती ने पीड़ित परिवार को आर्दिक मदद व प्रदेश में वर्तमान सरकार से नौकरी देने का मांग किया। उन्होने कहा कि यह घटना बहुत ही दुखदाई घटना है। परिवार को इस घटना से पूरी तरह चोट पहुंची है। हर हाल में केंद्र व प्रदेश की वर्तमान सरकार पीड़ित परिवार को 25 लाख सहायता राशि सहित परिवार में नौकरी दे। जिससे इनका घर गृहस्थी चल सके। मिठाई लाल भारती ने कहा कि इस घटना की जानकारी बिन्दुवार सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व सीएम अखिलेश यादव जी को अवगत कराया जायेगा। जिससे पीड़ित परिवार को मदद मिल सके।

पूर्व विधायक जितेन्द्र कुमार ने कहा कि पीड़ित परिवार को जल्द से जल्द सहायता राशि मिलनी चाहिए। परिवार के उपर दुख का पहाड़ टुटा हुआ है। वहीं आर्थिक स्थिति थी पीड़ित परिवार का ठीक नहीं है। हम लोग जिला प्रशासन व केंद्र, प्रदेश की वर्तमान  सरकार से आर्थिक मदद व नौकरी के लिए मांग करेंगे।

इस दौरान समाजवादी अम्बेडकर वाहिनी के नि.राष्ट्रीय अध्यक्ष व समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मिठाई लाल भारती, सकलडीहा विधायक प्रभु नारायण सिंह यादव, पूर्व सांसद रामकिशुन यादव, पूर्व विधायक जितेन्द्र कुमार एडवोकेट, नि.जिलाध्यक्ष सत्यनारायन राजभर, नफीस अहमद, संतोष यादव, मुश्ताक अहमद खान नि.प्रदेश सचिव लो.वा.मुसाफिर सिंह चौहान, रमेश बागी, त्रिलोकी पासवान, सुभाष यादव शामिल रहें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *