Friday, May 10, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

दूल्हे का हाथ देखकर दुल्हन ने कर दिया शादी से इनकार, हाथ जोड़ते रहे ससुराल वाले……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

शादी करना हर किसी का सपना होता है। कहते हैं कि किसी की भी जिंदगी का यह सबसे अहम फैसला होता है। हर कोई चाहता है कि उसे उसकी पसंद का ही पार्टनर मिले लेकिन भारतीय समाज में कई बार बड़े लोगों की पसंद के चलते कई लड़के.लड़कियों के सपने धरे के धरे रह जाते हैं।

वहीं, कहते हैं कि शादी एक ऐसा बंधन है। जिसमें दूल्हा.दुल्हन पक्ष दोनों को ही किसी भी तरह की कोई बात नहीं छिपानी चाहिए, फिर वह चाहे लड़के.लड़की की पसंद से ही क्यों न जुड़ी हो। जरा सोचकर देखिए कि किसी के घर के बाहर आकर बारात लौट जाए तो समाज में उसकी बड़ी बदनामी होती है लेकिन अगर यह बारात सही फैसले के लिए लौटे तो कुछ गलत नहीं माना जाता है।

ऐसी ही हैरान करने वाली घटना सामने आई है बिहार के बक्सर सेण् यहां के इटाढ़ी के कुकुढ़ा के रहने वाले एक दूल्हे की बारात बिना दुल्हन को लिए ही वापस लौट आई। स्वागत से लेकर कई तरह की तैयारियां हो चुकी थी लेकिन ऐन वक्त पर दुल्हन ने दूल्हे के हाथ देख लिए और वहीं से आगे की कोई रस्म नहीं हो पाई। दुल्हन ने गुस्से में अपनी ही बारात लौटा दी।

हुआ दरअसल कुछ यूं कि यहां का निवासी एक युवक दूल्हा बना। खुशी.खुशी वह अपनी बारात लेकर अपने सपनों की रानी लेने कुकुढ़ा से गाजीपुर के कासिमाबाद पहुंचा, वहां पहुंचा तो दुल्हन के घरवालों ने बड़ी ही धूमधाम के साथ बारात का स्वागत भी किया। सबकुछ ठीक चल रहा था। काफी हद तक रस्में हो भी गई थी लेकिन कुबूलनामे से कुछ मिनट पहले ही दुल्हन की नजर दूल्हे के हाथ पर गई तो वह भड़क गई। उसने ससुराल जाने से मन कर दिया। बाद में पता चला कि दूल्हे के एक हाथ में कुछ दिक्कत है, जो कि जन्मजात है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *