Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

पश्चिम बंगाल की घटना का लोकसभा चुनाव में आधी आबादी देगी करारा जवाब-राज्य सभा सांसद दर्शना सिंह

श्री दुर्गा संस्कृत महाविद्यालय की छात्रों को राज्यसभा सांसद दर्शन सिंह ने वितरित किए स्मार्टफोन

संस्कृत विद्यालय के छात्रों को स्मार्टफोन मिलने पर खुशी का नहीं रहा ठिकाना

चंदौली। सैयदराजा के छत्रपुरा गांव स्थित श्री दुर्गा संस्कृत महाविद्यालय में बुधवार को स्वामी विवेकानन्द युवा सशक्तिकरण योजना के तहत छात्रों में स्मार्ट फोन का वितरण किया गया। वितरण समारोह की बतौर मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद व भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दर्शना सिंह रही। उन्होंने अपने हाथों से 101विद्यार्थियों को स्मार्ट फोन वितरित किया। बता दे कि श्री दुर्गा संस्कृत महाविद्यालय में शास्त्री की कक्षा में अध्यनरत 6छात्रों को स्मार्टफोन तथा महाविद्यालय में राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय के अध्यनरत 95 छात्र.छात्राओं को स्मार्टफोन विपरीत किया गया। जिसमें 45 बालिकाएं छात्राएं एवं 56 छात्र सम्मिलित रहे ।

मीडिया से बात करते हुए राज्यसभा सांसद दर्शना सिंह ने पश्चिम बंगाल के संदेशखाली की घटना को लेकर दुख प्रकट किया। कहा कि यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है।बंगाल में इसके पहले भी महिलाओं पर अत्याचार होता रहा है। राज्य सभा सांसद ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री को नसीहत देते हुए कहा कि खुद एक महिला हैं। उनको महिलाओं की दर्द को समझना चाहिए। इस घटना केवल देश ही नहीं बल्कि विश्व देख रहा है। आने वाले चुनाव में महिलाएं इसका करारा जवाब देगी।उन्होंने बंगाल ने राष्ट्रपति शासन लगाए जाने के सवाल पर कहा कि महिलाओं के हित के लिए जो भी केंद्र सरकार को करना चाहिए वह किया जा रहा है। मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद दर्शना सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना स्वामी विवेकानन्द युवा सशक्तिकरण के तहत वितरित स्मार्ट फोन से बच्चों को पढ़ाई करने में सहूलियत मिलेगी। इसका उपयोग कर छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता हासिल कर सकते हैं।
उन्होंने कहा कि पुरातन के साथ नवीनता को लेकर चलने से ही विकास होगा।राज्यसभा सांसद ने आजादी से पूर्व 1916 स्थापित इस संस्कृत महाविद्यालय में स्मार्ट फोन के वितरण को सरकार की सांस्कृतिक विरासत को आगे बढ़ाने वाला कदम बताया। mउन्होंने यहां के विद्यार्थियों से लक्ष्य बनाकर आगे बढ़ने को प्रेरित किया।

इस दौरान कल्याणपुर के ग्राम प्रधान गौतम तिवारी उर्फ विशाल तिवारी व ग्राम सचिव सुनील कुमार सिंह द्वारा राज्यसभा सांसद दर्शन सिंह को ग्राम सभा की ओर से स्मृति चिन्ह देकर उन्हें सम्मानित किया गया और उन्होंने कल्याणपुर ग्राम सभा को गोद लेने की बात कही। जिस पर राज्यसभा सांसद दर्शन सिंह ने ग्राम सभा के कार्य करने की सहमति जताते हुए कहा कि इस सत्र में एक गांव को गोद ले लिया गया है और अगले सत्र में अवश्य ही इस गांव को गोद लेकर इस गांव को जनपद का मॉडल गांव बनाने का कार्य किया जाएगा। कार्यक्रम के समापन के दौरान विद्यालय के प्रबंधक अश्वनी मिश्रा एवं व्यवस्थापक विनय तिवारी द्वारा विद्यालय के लिए एक भवन निर्माण करने की बात कही गई जिस पर उन्होंने सहमति जताते हुए जल्द ही कार्य किया जाएगा इसका भरोसा दिलाया। इस मौके पर धानापुर के पूर्व प्रमुख देवेंद्र सिंह, सांसद प्रतिनिधि ओम प्रकाश सिंह, पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष बीरेंद्र जायसवाल, मीडिया प्रभारी शिवराज सिंह के साथ ही महाविद्यालय के संरक्षक दुर्गा दत्त तिवारी, प्रधानाचार्य बंशीधर द्विवेदी अध्यापक रजनीश कुमार पांडे अध्यापिका किरण तिवारी अध्यापिका ज्योति पांडेय अध्यापिका संविदा एवं अध्यापिका छाया और छात्र मौजूद रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *