Friday, May 10, 2024
उत्तर-प्रदेशवाराणसी

चंदौली से सटे यहां देव दीपावली की तैयारियों का सीएम लेंगे जायजा, दुल्‍हन की तरह शहर की सजावट……

133
चकिया नगर निकाय का आरक्षण आप क्या चाहते हैं

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

वाराणसी। देव दीपावली की तैयारियों का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को आएंगे। प्रोटोकाल के अनुसार योगी शाम को सवा पांच बजे पुलिस लाइन हेलीपैड पहुंचेंगे। इसके बाद वह सर्किट हाउस में देव दीपावली तैयारियों की समीक्षा बैठक करेंगे।

विकास परियोजनाओं की समीक्षा व काशी.तमिल संगमम की तैयारियों की जानकारी लेंगे। इसके बाद योगी कालभैरव का दर्शन कर श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में दर्शन पूजन करेंगे। वहां देव दीपावली के दौरान मंदिर व आसपास होने वाले कार्यक्रमों के विषय में मौके पर जानकारी लेंगे। इसके बाद योगी रात को ही वापस लखनऊ चले जाएंगे।

दुल्‍हन की तरह शहर की सजावट

देव दीपावली के लिए काशी को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है। नगर निगम ने शहर को सजाने व चमकाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। बाबतपुर से गंगा घाटों तक सजावट दिखने भी लगा है। प्रमुख चौराहों पर सतरंगी छटा लोगों को आहलादित व आनंदित करने लगी है।नगर निगम ने कचहरी, तेलियाबाग, संत अतुलानंद, मलदहिया, गोदौलिया, मैदागिन समेत 26 प्रमुख चौराहों को आकर्षक सतरंगी झालरों से सजा दिया है। गंगा किनारे खिड़किया घाट से लेकर रविदास घाट के बीच सभी 88 घाटों के बगल के भवनों को आकर्षक झालरों से सजाया गया है। घाट किनारे से लेकर सभी प्रमुख मार्गों के स्ट्रीट पोल को स्पाइरल एलइडी लाइट से सजाया गया है। सभी हाई मास्ट लाइट को आलोक विभाग ने दुरूस्त कर लिया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *