Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

Salman Khan के घर फायरिंग मामले में नया मोड़, Mumbai Police को Bihar में मिल गया केस का बड़ा लिंक!…..

नरकटियागंज (पश्चिम चंपारण)। Salman Khan House Firing अभिनेता सलमान खान के मुंबई स्थित घर पर फायरिंग में पश्चिम चंपारण के मसही गांव निवासी विक्की गुप्ता और सागर पाल की गिरफ्तारी के बाद क्राइम ब्रांच (मुंबई पुलिस) ने जांच तेज कर दी है।

बीते सोमवार को उनके स्वजनों से पूछताछ कर उन्हें मुक्त कर दिया गया, फिर मंगलवार को पटना से टीम पहुंची और नरकटियागंज एसबीआई के मुख्य शाखा में उन युवकों से जुड़े लोगों के खाते में हुई लेनदेन की जांच की।

जांच के दौरान मसही गांव की एक महिला के खाते में संदिग्ध लेनदेन का मामला पाया गया है। इतना ही नहीं, गांव के एक युवक के खाते में भी संदिग्ध लेनदेन का मामला मिला है। हालाकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

‘टीम जांच करने आई थी…’

शाखा प्रबंधक प्रवीण कुमार ने बताया कि टीम जांच करने आई थी। समझा जाता है कि अभिनेता सलमान खान के घर पर फायरिंग मामले की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के लेते ही युवकों की गिरफ्तारी के बाद क्राइम ब्रांच उसकी तह तक जाने में जुट गई।

सोमवार को क्राइम ब्रांच दिन में करीब 4 बजे नरकटियागंज पहुंची। उसके बाद स्थानीय गौनाहा, सहोदरा, शिकारपुर समेत चार थानों की पुलिस के साथ जांच टीम मसही गांव पहुंची। गिरफ्तार युवकों के स्वजनों को पूछताछ के लिए गौनाहा थाने ले जाया गया। फिर पूछताछ के बाद उन्हें मुक्त कर दिया गया।

एक महिला के खाते में संदिग्ध लेनदेन

आरंभिक जांच में विक्की और सागर से गहरा ताल्लुक रखने वाली गांव की एक महिला के खाते में संदिग्ध लेनदेन का मामला पाया गया है। इतना ही नहीं, एक अन्य युवक के भी खाते में पैसा का लेनदेन हुआ है। सूत्रों के अनुसार, यह राशि एक खाते में डेढ़ लाख और दूसरे में करीब चार लाख हो सकती है। ये रुपये किनके द्वारा इन दोनों के खाते में भेजे गए और फिर ट्रांसफर किए गए। इसकी जांच हो रही है।

जांच टीम के पास ऐसी सूची भी उपलब्ध है, जिसके आधार पर वह कुछ अन्य बैंकों में भी पहुंच सकती है। इस मामले में गिरफ्तार विक्की और सागर के करीबियों की जांच की जा रही है। चर्चा के अनुसार, शूटर विक्की और सागर के सबसे करीबी गांव का एक युवक और मोती महतो का पुत्र अंकित कुमार और एक महिला दोनों नेपाल चले गए हैं।

क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने उनके परिवार के सदस्यों को उन्हें घर बुलाने के लिए कहा है। इधर, मुखिया प्रतिनिधि सोवालाल ने बताया कि मंगलवार की शाम मुंबई पुलिस क्राइम ब्रांच के एक सीनियर ऑफिसर का फोन आया। बताया गया कि टीम जांच कर रही है। उसमें सहयोग करने के लिए हमसे बोला गया है। मुखिया प्रतिनिधि ने बताया कि जांच में मेरे तरफ से पूरा सहयोग किया जा रहा है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *