Monday, May 6, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

दरोगा जी मेरी प्रेमी से शादी करा दो, 13 साल से हैं संबंध, घरवाले नहीं हैं राजी, फिर इस तरह हुआ ये फैसला…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

मुरादाबाद के पाकबड़ा थाना क्षेत्र में सोमवार की सुबह 11 बजे, थाने के एक दरोगा कुर्सी पर बैठकर शिकायतकर्ताओं का इंतजार कर रहे थे। इसी समय एक युवती दरोगा के पास हाथ जोड़ते हुए पहुंची। कहा कि प्रेमी से उसके 13 साल से संबंध है। परिवार के लोग दोनों की शादी के लिए तैयार नहीं है। जिद करते हुए बोली साहब! मेरी शादी करा दो।

थानेदार को मानो करंट लग गया। वह युवती को समझा बुझाकर घर भेजना चाहते थे। लेकिन युवती थाने में धरना देने पर अड़ गई। अंत में पुलिस के प्रयास से पंचायत बुलाई गई और पंचायत ने दोनों की शादी पर मुहर लगा दी। पाकबड़ा थानाक्षेत्र के एक गांव की रहने वाली युवती ने बताया कि वह पड़ोस के गांव संभल के असमोली थाना क्षेत्र के एक युवक से तेरह साल से प्यार करती है।

उसने परिजनों से शादी के लिए गुहार लगाई, लेकिन परिजनों ने युवती को काफी डांट.फटकार लगाई। गुस्से में युवती घर से भागकर थाने पहुंच गई। युवती ने हाथ जोड़कर दरोगा को पूरी घटना के बारे में जानकारी दी। पुलिस ने फोनकर युवती के परिजनों को थाने में बुला लिया। इसके बाद युवक के परिजनों को भी बुलाया गया। युवक के परिजन थाने में आने से बहाना बना रहे थे। पुलिस ने जब मुकदमे का डर दिखाया तो युवक के परिजन भी थाने में चले आए।

इसके बाद दोनों पक्षों के बीच पंचायत हुई। पंचायत ने दोनों को निकाह करने की सहमति दे दी। युवक दुबई में नौकरी करता है। युवक के परिवारवालों ने कहा कि वे जल्द ही बेटे को दुबई से बुलाकर निकाह करा देंगे। इसके बाद युवती थाने से अपने घर जाने के लिए तैयार हुई। यह मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *