Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकिया: ईओ ने 15 लोगों को जारी किया नोटिस,, फार्म भर नहीं कराए एग्रीमेंट…….लगाई फटकार, 3 दिन के अंदर नहीं कराया तो होगा निरस्त, दूसरे को होगा एलाट

सुबह सुबह ईओ ने किया वार्डों औचक निरीक्षण

सफाई व्यवस्था का लिया जायजा

कम वसूली होने पर लगाई फटकार, दिया चेतावनी

फार्म भरे 15 लोगों को जारी किया नोटिस

चकिया, चंदौली।।

आदर्श नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी मेही लाल ने सुबह सुबह नगर के विभिन्न वार्डों में हो रही सफाई व्यवस्था का लिया जायजा। औचक निरीक्षण के दौरान सफाईकर्मी  नगर व वार्डों को साफ करने में जुट रहें।  वहीं बैरियर पर कम वसूली होने पर ईओ ने कर्मचारी को फटकार लगाया। इसी के साथ ही निरीक्षण के दौरान 2 वार्ड नम्बर दो स्थित मांस मछली विक्रय केन्द्र पर पहुंचे जहां 15 फार्म भरे लोगों द्वारा  एंग्रीमेंट न कराने की जानकारी मिली तो सभी के खिलाफ नोटिस जारी करने का दिया निर्देश।

बता दें कि नगर पंचायत के विभिन्न वार्डों में सफाई व्यवस्था का जायजा लेने के लिए सुबह सुबह शनिवार को ईओ निकले। सर्व प्रथम अधिशासी अधिकारी ने वार्ड नम्बर 5 और 6 व 3 का औचक निरीक्षण किया। जहां सफाईकर्मियों व सफाई नायकों को चेताया कि समय से नगर का सफ़ाई कार्य प्रतिदिन हो जाना चाहिए। त्यौहार नजदीक है किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

इसके बाद ईओ ने स्थानीय नागरिकों की समस्याओं को सुना और आश्वासन दिया कि जल्द से जल्द समस्या दूर कर लिया जायेगा। वहीं  बैरियर का भी औचक निरीक्षण किया। जहां कम वसूली होने पर कर्मचारी को फटकार लगाया।

वहीं ईओ ने वार्ड नम्बर 2 का औचक निरीक्षण किया। जहां मांस विक्रय केन्द्र पहुंचे। जहां कमचारियों ने बताया कि अबतक 15 लोगों ने फ़ार्म भरने के बाद भी एग्रीमेंट नहीं कराया। जिसपर ईओ ने सभी 15 लोगों को नोटिस जारी करने का निर्देश दिया। 3 दिन के अंदर एग्रीमेंट न कराने पर उनके जगह उनका एलाटमेंट निरस्त करके दूसरे लोगों को आवंटित कर दिया जायेगा। नगर में दूसरे अन्य स्थानों पर मांस मछली नहीं बिकेगा। अभियान चलाकर कार्रवाई किया जायेगा।

वही वार्ड नम्बर 3 के लोग समाजसेवी दीपक चौहान से मिले बताया कि पारसनाथ पांडे जी के मकान से सभापति सोनकर के मकान तक की गली में गंदगी , नियमित साफ-सफाई ना होने, वर्तमान समय में पानी की सप्लाई पूर्ण रूप से अवरुद्ध होने, टूटी हुई नाली की जानकारी दी। उक्त समस्या को लेकर वार्ड के सक्रिय समाजसेवी दीपक चौहान अधिशासी अधिकारी मेही लाल गौतम से मिले व समस्या से अवगत कराएं । समस्या को संज्ञान में लेते हुए शनिवार की सुबह अधिशासी अधिकारी ने वार्ड का स्थलीय निरीक्षण किया । वहां मौजूद वार्ड वासियों की समस्याओं को सुनें तथा जल्द से जल्द समस्याओं का निस्तारण करने का भरोसा दिलाया। एवं गली में नियमित साफ-सफाई, सप्लाई पानी की व्यवस्था, क्षतिग्रस्त नाली की मरम्मत के लिए मौके पर ही संबंधित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को दूरभाष पर निर्देशित किए।

निरीक्षण के दौरान सभासद अनिल केशरी, राजेश चौहान, सभासद प्रतिनिधि विजय विश्वकर्मा, गुलाब, सफाईनायक रामसेवक, रोहित विश्वकर्मा, अजय राय सहित अन्य समाजसेवी व वार्डवासी मौजूद रहें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *