Friday, April 26, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

सात फेरों के समय दुल्हन देखकर दूल्हा हैरान, शादी से पहले देखी थी 20 साल की लड़की, घूंघट उठाकर देखा तो निकला कोई और……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

यूपी के इटावा जिले में शादी के दौरान हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। यहां एक युवक की शादी तय कराई गई थी। जब रिश्ता तय हो रहा था तब लड़की वालों ने लड़के को 20 की लड़की को दिखाया था। लड़का.लड़की ने एक.दूसरे को देखने के बाद शादी के लिए हां कर दी थी। दोनों ओर से शादी की रस्में शुरू हो गईं। शादी मंदिर में होने थी। शादी के दिन दूल्हा परिवार वालों और रिश्तेदारों के साथ मंदिर पहुंचा। सात फेरों से पहले जैसे ही दुल्हन आई तो दूल्हे के होश उड़ गए। शादी से पहले लड़के ने जिस लड़की को देखा था वह नहीं थी उसकी जगह दो बच्चों की मां थी। दूल्हे ने यह देखकर तुरंत शादी से इनकार कर दिया और सीधे थाने पहुंच गया।

मामला इटावा जिले के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के एक गांव का है। यहां के रहने वाले एक युवक ने सिविल लाइन थाने पहुंचकर अपने साथ धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। उसने कहा कि वह अविवाहित है। पास के ही गांव काशका नगला के कुछ लोग उसके पास पहुंचे और शादी कराने की बात कही। इस पर वह तैयार हो गया और 19 अगस्त को नीलकंठ मंदिर पर 20 साल की लड़की दिखाई गई। लड़का और लड़की ने भी एक.दूसरे को पसंद कर लिया। लड़की देखकर वह शादी को तैयार हो गया।

लड़की पक्ष ने लड़के वालों से शादी में खर्च के नाम पर 35 हजार रुपये भी ले लिए। शुक्रवार को काली माता मंदिर विजयपुरा में शादी होना तय था। शादी के लिए दूल्हा अपने परिवार व रिश्तेदारों के साथ पहुंच गया और लड़की पक्ष भी आ गया। लेकिन रश्मे शुरू होने के पहले ही कुछ ऐसा हुआ जिसे देखकर सभी सन्न रह गए। शादी से पहले 20 साल की लड़की दिखाई गई थी लेकिन शादी के दिन मंदर में जिसे लाया गया वह 20 साल की लड़क नहीं बल्कि 50 साल की महिला थी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *