Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौली जनपद पूरे प्रदेश में रहा 16 वें स्थान पर……. मुख्यमंत्री कार्यालय से हुई रैंकिंग, अधिकारियों कमचारियों की मेहनत…… जुलाई में था रहा 64 वें स्थान पर, मंडल में 2 स्थान पर…….1681 आया

चंदौली। पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

प्रदेश की आनलाइन शिकायत प्रणाली जनसुनवाई पोर्टल आईजीआरएस निस्तारण के मामले में माहवार हुई अगस्त की रैकिंग में जनपद पूरे प्रदेश में समयबद्ध व गुणवत्ता पूर्ण तरीके से निस्तारित करने में 16 वें स्थान पर रहा। जनपद के अधिकारियों व कर्मचारियों के लगातार समयबद्ध निस्तारण से जनपद का प्रदेश में रैकिंग संतोषजनक रहा। अगस्त माह में कुल 1681 आनलाइन शिकायत प्राप्त हुए। बीते अगस्त माह में  पेंडिंग शिकायतों के साथ कुल 1750 शिकायतों को समयबद्ध  व गुणवत्ता पूर्व तरीके से निस्तारित किए गये। साथ ही डीएम संदर्भ में आए 214 शिकायत प्राप्त हुए। वहीं पेंडिंग शिकायत के साथ कुल 257 का निस्तारित किए गए।

बतादें कि चंदौली जनपद के कर्मचारी व अधिकारी आईजीआरएस से मिले शिकायत पत्रों को समय रहते निस्तारित कर रहें हैं। जिससे आज तक जनपद में कोई भी प्रार्थना पत्र डिफाल्टर नहीं है। बतादें कि जनसुनवाई में प्राप्त शिकायतों के निस्तारण के लिए 15 दिन का व डीएम संदर्भ में प्राप्त शिकायतों को 30 दिन के अंदर निस्तारित करने का समय निर्धारित है। समय रहते अधिकारी निस्तारित करते हैं। वहीं कर्मचारियों द्वारा निस्तारण के उपरांत शिकायतकर्ता का फिडबैक भी सबमिट किया जाता है। बतादें कि जनसुनवाई पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों का मुख्यमंत्री कार्यालय से मूल्यांकन किया जाता हैं। अगस्त माह में 75 जिलों में चंदौली पूरे प्रदेश में 16 वें स्थान पर रहा।

यह भी बतादें कि पूरे मंडल में लगातार बीते मई, जून, जुलाई महीने में चंदौली जनपद शिकायतों के निस्तारण में पहले नंबर पर रहा। वहीं प्रदेश में मई महीने में 22 वां, जून में 37 व जुलाई में 64 वें स्थान पर रहा।  रैकिंग कम होने पर अगस्त माह में अधिकारियों व कर्मचारियों ने लगातार मेहनत करके  शिकायतों का निस्तारण किया। जिससे प्रदेश में जनपद 16 वें व वाराणसी मंडल  दूसरे रैंक पर रहा। बतादें कि 650 शिकायतें निस्तारण के लिए शेष है। जो समय सीमा के अंदर निस्तारित करने के लिए संबंधित विभागों को भेज दिया गया है। ज्यादातर शिकायतें राजस्व विभाग, पंचायती राज व ग्राम विकास से आती है। शिकायतों का निस्तारण समय सीमा के अंदर कर्मचारियों व अधिकारियों द्वारा किया जा रहा है। जिलाधिकारी संजीव सिंह व अपर जिला मजिस्ट्रेट स्वयं इसकी मानिटरिंग करते हैं। इसके साथ ही आईजीआरएस पटल प्रभारी केहर सिंह के साथ कुल 14 स्टाप काम करते हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *