Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

दूल्हे की अधिक उम्र देख भड़की दुल्हन ने शादी करने से किया इनकार, लाैटी बरात……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के हाथरस में सोमवार रात एक शादी समारोह के रंग में भंग पड़ गया। दूल्हे की ज्यादा उम्र बताते हुए दुल्हन ने फेरे के समय शादी से इन्कार कर दिया। बरात बैरंग लौट गई। पता चला है कि इसी जोड़े ने एक सप्ताह पूर्व मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में भी शादी की थी। अब समारोह पूर्वक शादी की जा रही थी। इसके बाद लड़के का रिश्ता एक अन्य गांव की युवती से कराया गया।

हाथरस के एक युवक की शादी तीन महीने पहले हसायन क्षेत्र की युवती से तय हुई थी। घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण दोनों की मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में पंजीयन कराया। 17 जून को स्टेडियम में आयोजित समारोह में दोनों का विवाह संपन्न हुआ। वहां से शादी का सामान भी मिला था।

सामाजिक द्दष्टिकोण को देखते हुए दोनों परिवारों में बरात और शादी की रस्मों के साथ समारोह की सहमति बनी। इसी के चलते सोमवार को हाथरस से बरात हसायन क्षेत्र में पहुंची थी। बरात चढ़त के साथ खानपान, जयमाला का कार्यक्रम भी हुआ। सुबह फेरे के वक्त दुल्हन ने लड़के की उम्र काफी ज्यादा होने की बात कहते हुए शादी से इनकार कर दिया।

इसके बाद तो वहां अफरातफरी मच गई। बार.बार समझाने के बाद भी दुल्हन शादी के लिए राजी नहीं हुई। इसके बाद बरात लौट गई। इधर लड़का पक्ष ने क्षेत्र के एक दूसरे गांव की लड़की से लड़के का रिश्ता तय किया और उसके साथ मंगलवार को शादी संपन्न हुई।

परियोजना निदेशकए जिला ग्रामीण विकास अभिकरण अश्वनी मिश्रा ने बताया कि मामला संज्ञान में नहीं है। सामूहिक विवाह समारोह में हुई शादी यदि टूटी है तो इस प्रकरण की जांच कराई जाएगी। दोषी पाए जाने पर सहायता राशि की वसूली भी की जाएगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *