Saturday, May 4, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः खाद्य सुरक्षा विभाग का छापा, मिलावटखोरों में मचा हड़कंप, जांच में मिला पपीता का बीज……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चंदौली। सोमवार को खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा सोमवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर में मोबाइल लैब के साथ नगर के दुकानों से सैम्पल लेकर तत्काल मोबाइल लैब में जांच की गई। नगर की दुकानों से 36 सैम्पल लिए गए। जिसमे से पाँच सैम्पल में मिलावट पाई गई। इस दौरान दुकानदारों में हड़कंप का माहौल बना रहा।

खाद सामग्री में मिलावट का खेल जग जाहिर है। जिस की रोकथाम के लिए खाद सुरक्षा विभाग द्वारा समय समय पर दुकानों से सैम्पल लेकर जांच की जाती है। उसी क्रम में सोमवार को खाद्य आपूर्ति विभाग द्वारा सोमवार को मोबाइल लैब के साथ नगर के दुकानों से 36 सैम्पल लिए गए। जिसमें से पाँच सैम्पल में मिलावट पाई गई।

इस संबंध में खाद्य सुरक्षा अधिकारी नेहा त्रिपाठी ने बताया कि नगर के विभिन्न दुकानों से 36 सैम्पल लिए गए। जिसमे से पाँच सैम्पलों में मिलावट पाई गई। मिठाई की दुकान से लिए गए सैम्पल छेना और गुलाब जामुन में स्टॉर्च की मात्रा पाई गई। वहीं काली मिर्च में पपीता के बीज पाए गए। इसके अलावा भुना हुआ चना में कलर पाया गया। उन्होंने बताया कि महीने में एक दिन जिले को खाद्य आपूर्ति विभाग कार्यालय वाराणसी से मोबाइल लैब दिया जाता है। उसी क्रम में यह जांच की गई है। इसके अलावा समय.समय पर इस तरह की जांच जारी रहेगी और दोषी पाए जाने पर कार्यवाई की जाएगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *