Saturday, April 20, 2024
उत्तर-प्रदेशवाराणसी

बाइक की हेडलाइट के अंदर बैठा था जहरीला सांप, आप भी चलाने से पहले……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

वाराणसी। बारिश के मौसम में सांपों के निकलने का क्रम जारी है। सांप कहीं चुनौती बने हुए हैं तो कहीं जानलेवा भी साबित हो रहे हैं। ऐसा ही एक मामला आजमगढ़ में सामने आया जहां पर सांप बाइक के हेडलाइट में जा बैठा तो केरोसिन तेल फेंकने पर फन काढ़ते हुए वह बाहर निकलकर खेतों में तेजी से गुम हो गया तो बाइक सवार ने राहत की सांस ली।

बारिश के दिनों में सर्पदंश की घटनाएं बढ़ गईं हैं। ऐसे में सतर्कता से ही बचाव का बड़ा रास्ता है। ठेकेदार मोहम्मद नाजिर की जान सतर्कता के कारण ही बच गई। उन्होंने अक्ल लगाकर सांप को बाहर निकाला तो वह खेतों की ओर भाग गया। उन्होंने सांप को मारने दौड़े लोगों को भी रोक दिया।

बिहार के कटिहार जिला अंतर्गत परानपुर थाना के ग्राम केवाला निवासी मोहम्मद नाजिर ठेकेदारी कर परिवार का भरण.पोषण करते हैं। वह सरायमीर के खरेवां मोड़ पर डाक्टर हमीदुल्लाह के मकान में करीब सात वर्षों से किराए का कमरा लेकर परिवार के साथ रहते हैं। वह शनिवार की रात साइट से लौटे तो बाइक रोज की तरह कैंपस में खड़ी कर अपने कमरे में जा पहुंचे। रविवार की सुबह बाइक स्टार्ट की तो और साइट पर पहुंचने को गाड़ी दौड़ा दी। कुछ दूर जाने के बाद उनकी निगाह हेडलाइन पर पड़ी तो परेशान हो उठे। दरअसल, उसमें छिपा बैठा सांप उन्हें स्पष्ट रूप से दिख जा रहा था।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *