Monday, May 6, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः इस गांव के ग्राम प्रधान सहित इतने लोगों पर मुकदमा, मारकर बेचा……..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चंदौली जिले के ओयरचक गांव के प्रधान जयशंकर सिंह सहित छह लोगों के खिलाफ सार्वजनिक तालाब से मछली मारने के बाद बाजार में बेचने, सार्वजनिक संपत्ति का नुकसान करने का मुकदमा दर्ज हुआ है। जबकि क्षेत्रीय लेखपाल, कानूनगो और तहसीलदार की रिपोर्ट में गांव के लोगों ने खाने के लिए मछली मारा है। सदर एसडीएम अविनाश कुमार के द्वारा प्रधान सहित अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का प्रकरण लोगों के समझ के परे लग रहा है। वहीं चर्चा है कि राजनीतिक दबाव के चलते ग्राम प्रधान सहित अन्य लोगों पर मुकदमा दर्ज हुआ है।

सदर तहसील के ओयरचक गांव के सार्वजनिक तालाब में मत्स्य पालन के लिए आवंटित अवधि समाप्त होने के बाद कुछ लोगों के द्वारा मछली मारने का प्रयास किया जा रहा था। ऐसे में सदर एसडीएम के द्वारा उक्त तालाब से मछली मारकर बाजार में बेचने के साथ विक्रय की धनराशि को पंचायत की निधि में जमा कराने का आदेश दिया गया था। इसी बीच ओयरचक गांव के दीपक सिंह के द्वारा प्रार्थना पत्र प्रस्तुत करके आरोप लगाया गया कि ग्राम प्रधान जयशंकर सिंह सहित अन्य लोगों ने तालाब से मछली मारने के बाद बाजार में बेंच दिया।

गांव के लोग मछली खाने के लिए ले गए

क्षेत्रीय लेखपाल पंचानन त्रिगुण, कानूनगो मुनीब प्रसाद और सदर तहसीलदार के द्वारा प्रस्तुत रिपोर्ट में कहा गया कि ओयरचक गांव के लोग खाने के लिए तालाब से मछली पकड़कर ले गए। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को खदेड़ दिया। लेकिन एसडीएम अविनाश कुमार ने कंदवा थाने के प्रभारी को पत्र जारी करके ग्राम प्रधान जयशंकर सिंह पर लोगों को उसकाने का दोषी मानते हुए मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया।

राजनैतिक दबाव में दर्ज हुआ मुकदमा

इसके बाद पुलिस के द्वारा शिकायतकर्ता दीपक सिंह के तहरीर पर जयशंकर सिंह, राजेश, दीपक, राहूल, रोहित, अनू और एक अज्ञात पर मुकदमा दर्ज किया गया है। ग्राम प्रधान ने बताया कि राजनैतिक दबाव के चलते मुकदमा दर्ज कराया गया। घटना के वक्त मैं जिला अस्पताल में भर्ती अपनी पत्नी को देखने गया ‌था।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *