Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशबिहार

शिवलिंग तोड़े जाने से भारी बवाल, आक्रोशित लोगों ने जामकर किया हंगामा, स्थिति तनावपूर्ण…….

बेगूसराय। जिले के लाखो थाना क्षेत्र में असामाजिक तत्वों के द्वारा में शिव मंदिर में बने शिवलिंग को चापाकल के हैंडल से तोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिया गया है। वहीं शिवलिंग टूटने के बाद गुस्साए स्थानीय लोगों ने शनिवार को एनएच 31 को जामकर जमकर हंगामा किया। शिवलिंग टूटने से गुस्साएं लोगों ने खातोपुर चौक स्थित दर्जनों दुकान में जमकर तोड़फोड़ की और घंटों तक उत्पाद मचाया। इस दौरान एनएच 31 लगभग 5 घंटे तक जाम रहा। इस घटना के बाद इलाके में काफी स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। लोगों में काफी आक्रोश देखी जा रही है। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर भारी संख्या में पुलिस पहुंची हुई है।

आक्रोशित लोगों पर पुलिस ने की लाठीचार्ज

घटनास्थल पर बेगूसराय के एसपी योगेंद्र कुमार और डीसीपी अमित कुमार और हेड क्वार्टर डीएसपी निशित प्रिया सहित मौके पर कई थानों की पुलिस पहुंचकर गुस्साए भीड़ पर लाठीचार्ज की। इससे आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर पत्थरबाजी की। वहीं इस भीड़ में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी नारे लगाए। गुस्साए भीड़ को शांत करने के लिए पुलिस के द्वारा जमकर लाठीचार्ज की गई। लाठीचार्ज होते ही उसे जगह भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई। लोगों की पत्थरबाजी की घटना में कई पुलिसकर्मी भी घायल हो गए हैं।

पुलिस की टीम मौके पर पहुंचकर कैंप कर रही है. डीएसपी

इस संबंध में सदर हेड क्वार्टर डीएसपी निशित प्रिया ने कहा कि कुछ सामाजिक तत्वों के द्वारा मंदिर में बने शिवलिंग तोड़ी गई है। इसी से आक्रोशित लोगों ने एनएच 31 को जामकर जमकर बवाल किया और साथ ही साथ कुछ और सामाजिक तत्वों के द्वारा दुकानों में भी तोड़फोड़ की गई थी। उन्होंने बताया कि अभी स्थिति सामान्य बनी हुई है। कई पुलिस की टीम मौके पर पहुंचकर कैंप कर रही है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *