Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौली में इस देवी के मंदिर में दिखा बहुत बड़ा जहरीला नाग, सपेरे को पकड़ने में करनी पड़ी…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चंदौली। आवाजापुर गांव में स्थापित मां देवी जी मन्दिर परिसर में जहरीले नाग को देखकर लोगों में दहशत मच गयी। लोगों की सूचना पर भदाहुँ निवासी शिवचंद सपेरे ने पकड़कर अपने कब्जे में लेकर मिट्टी के मटके में बंद किया। तब लोगों ने राहत की सांस ली।

विदित हो कि धानापुर विकासखण्ड के आवाजपुर गांव में देवी मां का मंदिर स्थापित है। जहां लोग मन्नतें मानकर अपनी मुराद पुरी कर विधि विधान से पूजा पाठ करते हैं। छोटे बच्चों का मुंडन संस्कार भी लोग दूर.दूर से आकर लोग करते हैं। उक्त मन्दिर पर हल्की फुल्की भीड़ तो बराबर रहती है। नवरात्रि में विशेष रूप से भीड़ भाड़ रहती है।

उक्त मन्दिर की बाउंड्री वाल का काम चल रहा है। मन्दिर परिसर में ही ईंट के टुकड़े रखे हुए हैं। जिसे मजदूर उठाने गये तो उसी में बैठे सांप ने जोरदार फूंफकार मारी । फूंक मारने की आवाज सुन काम कर रहे मिस्त्री मजदूर भाग खड़े हुए। तत्पश्चात भदाहुँ निवासी शिवचंद सपेरा को बुलाया गया और उसने अपने हुनर का इस्तेमाल करके साहस का परिचय देते हुए उक्त टुकड़े में से जहरीले सांप को बाहर निकाला।

सांप की लंबाई और वजन देखकर लोग डर गए। लगभग 5 फुट से भी अधिक लंबे और 9 किलोग्राम वजन सांप को पकड़कर मटके में रखकर जंगल में ले जाकर छोड़ दिया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *