Thursday, May 9, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः शिक्षा ही मूल धरोहर, जो कामयाबी के मुकाम तक पहुंचा है, इतने गरीब बच्चों में जाकर किया…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

द्वितीय पुण्य तिथि पर गरीब बच्चों में शिक्षण सामग्री का वितरण

चकिया, चंदौली। सोमवार को पूर्वांचल पोस्ट फाउंडेशन उत्तर प्रदेश द्वारा फाउंडेशन के पूर्व अध्यक्ष स्वर्गीय नरेंद्र गुप्ता के द्वितीय पुण्यतिथि पर फाउंडेशन के प्रबंधक सहित पदाधिकारियों ने मोहम्मदाबाद गांव में जाकर गरीब बच्चों को पढ़ने के लिए कॉपी, किताब, कलम, ड्रम बॉक्स पेंसिल आदि शिक्षण सामग्री का वितरण किया। फाउंडेशन ने गांव के 50 बच्चों में शिक्षण सामग्री वितरण करते हुए शिक्षा से संबंधित जानकारियां दी।

पूर्वांचल पोस्ट फाउंडेशन के पूर्व अध्यक्ष स्वर्गीय नरेंद्र गुप्ता के द्वितीय पुण्यतिथि पर पूर्वांचल पोस्ट फाउंडेशन उत्तर प्रदेश के प्रबंधक सहित पदाधिकारियों ने स्थानीय विकास खंड के मोहम्मदाबाद गांव में पहुंच कर तकरीबन 50 बच्चों में शिक्षण सामग्री का वितरण किया। इन गरीब बच्चों में कापी, किताब, पेंसिल, ड्रम बॉक्स का वितरण कर शिक्षा से संबंधित बेहतर जानकारियां दी गई।

 

मुख्य अतिथि जिला पंचायत सदस्य बृजेश सोनकर ने शिक्षण सामग्री वितरण के दौरान कहा कि हर बच्चा शिक्षित होना चाहिए। शिक्षा ही हमारी एक धरोहर व पूजी है। जिससे हम कुछ बनकर देश व समाज का सेवा कर सकते हैं। यह शिक्षण सामग्री इन गरीब बच्चों में वितरण करने का यह उद्देश्य है कि अवकाश के दिनों में भी गरीब बच्चे इन शिक्षण सामग्रियों से घर पर रहते हुए शिक्षा अर्जित करें। जिससे वह कामयाबी के मुकाम तक पहुंच सके।

विशिष्ट अतिथि अजय राय ने कहा कि पूर्वांचल पोस्ट फाउंडेशन उत्तर प्रदेश एक ऐसी संस्था है जो गरीब मजदूरों में बराबर जाकर जागरूक करने के साथ ही शिक्षण सामग्री का वितरण करती रहती है। इस संस्था के माध्यम से जनपद के हजारों गरीब बच्चों में अब तक शिक्षण सामग्री का वितरण किया जा चुका है। संस्था का उद्देश्य यह है कि प्रत्येक तबका शिक्षित व होनहार हो। जिससे वह आगे जाकर देश व समाज का सेवा कर सके। शिक्षा ही मूल धरोहर है इसे मन लगाकर अर्जित करने वाले कभी पीछे नहीं रहते। उनको कहीं न कहीं कामयाबी जरूर मिलती है।

इस दौरान प्रबंधक प्रशांत कुमार, मनोज कुमार, विवेक कुमार, कोषाध्यक्ष अमर दीप, पत्रकार धर्मेन्द्र कुमार जायसवाल, मुस्ताक अहमद खां सहित कई लोग शामिल रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *