Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेश

नियम तोड़ने पर अब सीधे निरस्त होगा ड्राइविंग लाइसेंस, दुकान के सामने गाड़ी खड़ी करने पर…

कानपुर। सड़क सुरक्षा पखवारा के तहत प्रमुख सचिव परिवहन टी वेंकटेश्वर लू ने रविवार को विकास भवन में अफसरों व विभिन्न संगठनों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने अफसरों को आदेश दिए कि यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के ड्राइविंग लाइसेंस निरस्त किए जाएं।

नियम तोड़ने पर होने वाली कार्रवाई के बारे में लोगों को जागरूक किया जाए। उन्होंने कहा कि जाम से शहर को निजात दिलाने के लिए जनता को भी जागरूक होना होगा और सहयोग करना होगा। जाम की समस्या के लिए लोग अपने घर व दुकान के बाहर सड़क पर वाहन न खड़ा करें। सड़क अवरुद्ध नहीं होगा तो जाम नहीं लगेगा।

दुर्घटना में मदद करने वाले व्यक्तियों को किया जाएगा सम्मानित

प्रमुख सचिव ने बैठक में निर्देश दिया कि सड़क सुरक्षा समिति की नियमित बैठक की जाए। चिह्नित ब्लैक स्पाट पर सड़क सुधार किया जाए। दुर्घटनाओं के कारण की समीक्षा कर सुधारात्मक कदम उठाए जाएं। पार्किंग के लिए स्थान का चिह्नांकन कर पार्किंग विकसित की जाए। सड़क दुर्घटना में लोगों की मदद करने वाले व्यक्तियों को सम्मानित किया जाए।

सड़कों पर गति सीमा के साइनेज लगवाए जाएं। नाबालिग बच्चे वाहन न चलाएं, इस पर कड़ाई से नजर रखी जाए। बैठक में पुलिस उपायुक्त (यातायात) सलमान ताज पाटिल, मुख्य विकास अधिकारी सुधीर कुमार, अपर जिलाधिकारी (नगर) डा. राजेश कुमार, संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) विदिशा सिंह, संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन) राजेश सिंह उपस्थित रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *