Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

योगी सरकार 2.0 के पहले ही महीने खोला रोजगार और भर्तियों का पिटारा, जानें सीएम के बड़े फैसले और ऐलान……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

उत्‍तर प्रदेश में योगी आदित्‍यनाथ सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला महीना पूरा हो चुका है। हाल में सम्‍पन्‍न विधानसभा चुनाव में विपक्ष ने बीजेपी सरकार के खिलाफ रोजगार और सरकारी नौकरियों को बड़े मुद्दे के तौर पर पेश करने की कोशिश की थी।

हालांकि सरकार अपने आंकड़ों के जरिए विपक्ष के आरोपों को खारिज करती रही और नतीजों ने उसके दावों पर जनता के विश्‍वास की मुहर भी लगा दी। इसके बावजूद योगी सरकार 2.0 रोजगार और नौकरियों के मुद्दे पर पहले दिन से ही फोकस कर रही है। पिछले 30 दिनों में सरकार ने कई भर्तियों को खोलने के साथ ही नए रोजगार के सृजन के लिए कई बड़े फैसले लिए हैं। सरकार की नित्‍य नई कोशिशों से साफ दिख रहा है कि वो 2024 से पहले इस मोर्चे पर विपक्ष का मुंह बंद कराने की रणनीति पर काम कर रही है।

योगी सरकार ने पहले 100 दिनों में ही 50 हजार लोगों को रोजगार देने का प्लान बनाया है। इसमें 20 हजार सरकारी नौकरी शामिल है। सीएम योगी ने निर्देश दिए हैं कि युवाओं को रोजगार से जोड़ने का काम अभियान के रूप में किया जाए। उन्होंने अगले 5 साल में यूपी में 5 करोड़ लोगों को स्वरोजगार देने का वादा किया है। इसके साथ ही सीएम ने यह भी कहा है कि स्वरोजगार की तमाम योजनाओं का व्यापक रूप से प्रचार.प्रसार किया। युवाओं में इसके लिए जागरूकता पैदा की जाए।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *