Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

हादसे की कहानी चश्मदीदों की जुबानी, बस में फंसे थे यात्री, हर तरफ थी चीख.पुकार…..पर हम कुछ न कर सके……इतने लोगों की हुई मौत……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

अयोध्या कोतवाली क्षेत्र के गोरखपुर.लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग पर बूथ नंबर चार के पास शुक्रवार रात करीब आठ बजे पीओपी लदा ट्राला यात्रियों से भरी निजी बस को टक्कर मारते हुए बस के ऊपर पलट गया। हादसे में दर्जनों यात्री बस में फंस गए। पुलिस ने रेस्क्यू कर लोगों को बाहर निकाला व अस्पताल पहुंचाया। हादसे में चार लोगों की मौत हो गई और 17 यात्री घायल हो गए। हादसे के समय वहां मौजूद लोग चाह कर भी बस में मौजूद लोगों की मदद नहीं कर पाए। घटना के प्रत्यक्षदर्शी स्थानीय निवासी रोहित ने बताया कि लखनऊ की ओर से आ रही निजी बस मुड़ ही रही थी कि गोरखपुर की ओर से आ रहे एक तेज रफ्तार ट्रक उसमें सीधे घुस गई।

राहुल ने बताया कि हादसे में हादसे में पीओपी भरा ट्राला ट्रक के ऊपर चढ़ गया। बताया कि इस दौरान पीछे आ रही एक अन्य ट्रक चालक ने हादसा देख बुद्धिमानी दिखाते हुए बस को सहारा देते पूरी तरह से पलटने से रोक दिया। इसके बावजूद पीओपी लदा ट्रक उसके ऊपर चढ़ ही गया। बताया कि हादसे के बाद बस में सवार लोग चीखने चिल्लाने लगे। इस दौरान कुछ यात्री अपने आप ही बस से निकलकर दूर जा खड़े हुए। कहा कि हमारे सामने बस में यात्री फंसे दिख रहे थे लेकिन हम कुछ न कर सके सके। वहीं घटना के बाद मौके पर सैकड़ों की संख्या में लोग पहुंच गए और पुलिस के साथ बचाव कार्य किया। दूसरी ओर हादसे में बाल.बाल बचे यात्रियों ने बताया कि बस में करीब 45 यात्री सवार थे। जिसमें 30 बैठे थे, जबकि अन्य खड़े थे। अधिकतर यात्री अंबेडकरनगर जनपद के थे।

लखनऊ से अंबेडकरनगर शुक्रवार रात करीब आठ बजे जा रही एक निजी बस ;यूपी.42 बीपी 8558 रघुकुल रेस्टोरेंट के पास मोड़ पर मुड़ रही थी। इस दौरान पीछे से आ रहे पीओपी लदे भारी भरकम ट्राले ने बस में सीधे टक्कर मार दी। हादसे के बाद बस पलटने ही वाली थी कि पीछे से आ रहे एक ट्रक के चालक सरदार जी ने सजगता दिखाते हुए अपने वाहन से बस को सहारा देखकर पलटने से बचाया, लेकिन पीओपी लदा ट्राला बस के ऊपर ही पलट गया। इससे मौके पर चीख.पुकार मच गई।

आसपास के लोग व बूथ नंबर चार पर तैनात पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन भारी भरकम ट्रक के नीचे दबे बस में फंसे लोगों को निकालने में नाकामयाब रहे। सूचना मिलने पर आईजी प्रवीण कुमार, डीएम नितीश कुमार, एसएसपी मुनिराज जी, एसपी सिटी मधुबन सिंह, सीओ अयोध्या एसपी गौतम समेत अन्य अधिकारी एसडीआरएफ टीम के साथ मौके पर पहुंचे। घटनास्थल का दृश्य देखकर तत्काल मौके पर पांच क्रेन व दर्जन भर एंबुलेंस को मौके पर बुलाया गया। क्रेन की सहायता से ट्राले को हटाने के बाद बस में फंसे लोगों को बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया। दर्शननगर मेडिकल कालेज में तीन व जिला अस्पताल में एक यात्री ने दम तोड़ दिया। जबकि मेडिकल कालेज में 13 व जिला अस्पताल में चार यात्रियों का इलाज चल रहा था। सीएमओ डॉ अजय राजा ने बताया कि मेडिकल कालेज में तीन व जिला अस्पताल में एक यात्री की मौत हुई। दोनों जगहों पर 17 घायलों का इलाज चल रहा है।

इन चार लोगों की हो गई मौत

हादसे के बाद कुछ लोगों को जिला अस्पताल तो कुछ लोगों दर्शननगर स्थित मेडिकल कालेज पहुंचाया, जहां चार लोगों की मौत हो गई। इसमें अजय गौड़ निवासी मंझवा घाट गोसाईगंज अयोध्याए तहजीब अख्तर टांडा अंबेडकरनगर व तौसीफ अहमद निवासी दोहरा अंबेडकरनगर के रूप में हुईए जबकि जिला अस्पताल में मृत हुए व्यक्ति की पहचान मोण् असीम बेग निवासी इब्राहीमपुर जिला अंबेडकरनगर के रूप में हुई। घायलों में 13 का इलाज मेडिकल कॉलेज व चार का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *