Monday, May 6, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

आग की लपटों से गेहूं के गट्ठर हटाते दिखे एसपी, इंटरनेट मीडिया पर वायरल…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

औरैया। अयाना स्थित गांव रोशनपुर में एक खेत पर लगी आग की लपटों ने कई बीघा गेहूं की फसल को चपेट में ले लिया था। मंगलवार को हुई इस घटना ने प्रशासन के हाथ पांव भी ढीले कर दिए। सात घंटे की मशक्कत बाद स्थिति पर काबू पाया जा सका। यहां पर किसानों के आधार कार्ड को देखते हुए नुकसान हुई फसल का मुआवजा पीड़ित किसानों को दिया जाएगा। उधर घटना के दिन एसपी अभिषेक वर्मा राहत कार्यों में खुद जुटे रहे।

गांव रोशनपुर के अलावा चार गांवों में तकरीबन 150 बीघा गेहूं की फसल जल गई थी। यहां पर गेहूं के गट्ठरों को बचाने के लिए एसपी अभिषेक वर्मा ने खुद की चिंता न करते हुए ग्रामीणों के साथ राहत कार्य में जुट गए। आग की लपटें एक ओर बढ़ती रही है तो दूसरी ओर गट्ठरों को सुरक्षित करने का कार्य किया जाता रहा। दमकल की कई वाहनों की मदद से आग पर काबू पाया जा सका।

अपर जिलाधिकारी रेखा एस चौहान ने बताया कि नुकसान हुई फसल का आकलन कराते हुए किसानों के आधार कार्ड व मंडी सचिव के माध्यम से सत्यापन कराया जाएगा। इसके बाद राहत राशि मुहैया कराई जाएगी। दूसरे दिन बुधवार को राजस्व कर्मियों को गांवों में भेजा गया। किसानों से वार्ता करते हुए उनकी पीड़ा से वह रूबरू हुए। जिलाधिकारी प्रकाश चंद्र श्रीवास्तव के मुताबिक आग लगने की सूचना पर समय रहते ही स्थित पर काबू पाने का प्रयास शुरू करा दिया गया था। तेज हवा के चलते आग फैल गई थी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *