Friday, May 3, 2024
नई दिल्ली

सरकार की बड़ी कार्रवाई, पुलिस के इतने अधिकारी सस्पेंड, महकमे में मचा हड़कंप, जानें मामला……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लुधियाना। केसों की जांच में लापरवाही बरतने वाले पुलिस अधिकारियों पर पंजाब सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 11 अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है। इनमें लुधियाना ग्रामीण जिले के तहत आने वाले थाना दाखा के एसएचओ और खन्ना व जगराओं के एएसआइ भी शामिल हैं। दाखा थाना के एसएचओ प्रेम सिंह, थाना जोधां के एएसआइ गुरमीत सिंह, लुधियाना ग्रामीण पुलिस लाइन में तैनात एएसआइ गुरमीत सिंह, खन्ना के सिटी दो थाने में तैनात एएसआइ मेजर सिंह और एएसआइ सोहन सिंह, सिटी थाने में तैनात एएसआइ बलजीत सिंह को सस्पेंड किया गया है।

इसके अलावा शहीद भगत सिंह नगर जिले के थाना बंगा के एएसआइ सुखपाल सिंह, थाना राहों से एएसआइ जसविंदर सिंह और थाना बलाचौर से एएसआइ पुष्पिंदर कुमार को भी सस्पेंड किया गया है। एसएचओ दाखा प्रेम सिंह पर आरोप है कि उन्होंने माया जाट नाम की महिला की शिकायत पर राजनीतिक दबाव के कारण कोई कार्रवाई नहीं की। यह मामला अक्टूबर 2020 का है।

एएसआइ गुरमीत सिंह पर कई मामलों में खराब जांच और कोर्ट में फाइनल रिपोर्ट दाखिल नहीं करने के आरोप हैं वहीं पुलिस लाइन में तैनात एएसआइ गुरमीत सिंह पर लोगों के साथ गलत व्यवहार करने के आरोप हैं। खन्ना के तीन एएसआइ में से एएसआइ मेजर सिंह पर जुलाई 2021 के एक मारपीट के मामले में बिना मेडिकल रिपोर्ट धारा 325 जोड़ना और फिर उसे हटा देने जैसे लापरवाही के आरोप हैं। एएसआइ बलजीत सिंह और एएसआइ सोहन सिंह ने दो केसों के चालान अदालत में देरी से पेश किए। इनमें से एक मामला तो पुलिस कर्मी से मारपीट और वर्दी फाड़ने का था।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *