Wednesday, April 24, 2024
आगराउत्तर-प्रदेश

मिले 51 मोबाइल से जुड़ी हैं 51 कहानी, गुम होने पर नहीं सोईं कई रात, मिलने की खुशी में जागी पूरी रात….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

आगरा। आगरा पुलिस द्वारा बरामद किए गए 51 मोबाइल से 51 कहानियां जुड़ी हुई हैं। हर कहानी दिलचस्प है। फाइनेंस कंपनी में काम करने वाली हिमशिखा को झांसी से एक साल पहले नौकरी के लिए आगरा आते समय उनकी मां ने मोबाइल गिफ्ट किया था। जिससे वह उनसे वीडियो काल पर बात कर सकें। हिमशिखा के लिए यह बहुत खास था। जून में सिकंदरा रेलवे ओवरब्रिज पर मोबाइल गिर गया। वह15 दिन तक बिना मोबाइल के रहीं, कई रात नींद नहीं आई। उन्हें लगा कि वह डिप्रेशन की ओर जा रही हैं। सर्विलांस सेल ने उन्हें फोन करके मोबाइल बरामद होने की जानकरी दी। मंगलवार को उन्हें अपना मोबाइल लेने को बुलाया तो पूरी रात उन्हें नींद नहीं आई। वह सुबह 11 बजे ही एसपी सिटी कार्यालय पहुंचीं। मोबाइल हाथों में आते ही चेहरा खुशी से खिल उठा।

एसपी सिटी विकास कुमार ने मंगलवार को जब 51 लोगों को उनके बरामद किए गए मोबाइल लौटाए। सभी के चेहरे खुशी से खिल उठे। हर मोबाइल से उसे पाने वाले की कोई न कोई कहानी जुड़ी थी। किसी ने आनलाइन पढ़ाई के लिए खरीदा था। कई लोगों को उनके खास दिन पर स्वजन ने उपहार में दिया था। सिकंदरा इलाके के रहने वाले एक युवक का मोबाइल चार महीने पहले मंडी में गुम हो गया था। जिसकी किस्त वह चार महीने से चुका रहा था।

आनलाइन पढ़ाई के लिए पाई.पाई जोड़ खरीदा था मोबाइल

एत्माद्दौला इलाके की रहने वाली इंदु के पिता की दो साल पहले मौत हो गई थी। वह ट्यूशन पढ़ाकर छोटे भाई.बहनों की जिम्मेदारी उठा रही हैं। महामारी में उनके ट्यूशन बंद हो गए। जिससे परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहा है। उन्होंने छोटे भाई की आनलाइन पढ़ाई के लिए पाई.पाई जोड़कर पिछले साल अक्टूबर में मोबाइल खरीदा था। इस साल जून में उसके खोने पर छोटे भाई की पढ़ाई प्रभावित हो गई। मंगलवार को मोबाइल मिलने पर इंदु का कहना था पुलिस ने इसे बरामद करके भाई की पढ़ाई को बरकरार रखने में मदद की।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *