Friday, May 3, 2024
नई दिल्ली

कहीं बैलेट बॉक्स को तालाब में फेंका तो कहीं लगाई आग, हिंसा में अब तक 12 लोगों की मौत…….

बंगाल में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए व्यापक हिंसा के बीच शनिवार सुबह सात बजे से मतदान जारी है। ग्राम पंचायत, जिला परिषद व पंचायत समिति की करीब 64,000 सीटों के लिए मतदान शुरू होते ही विभिन्न जिलों से भारी हिंसा और बूथ लूटने जैसी खबरें लगातार सामने आ रही है।

बंगाल में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए व्यापक हिंसा के बीच शनिवार सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ। ग्राम पंचायत, जिला परिषद व पंचायत समिति की करीब 64,000 सीटों के लिए मतदान शुरू होते ही विभिन्न जिलों से हिंसा और बूथ लूटने जैसी खबरें लगातार सामने आ रही है। कहीं बैलेट बॉक्स को तालाब में फेंक दिया गया तो कहीं मतपेटियों में आग लगा दी गई। विपक्षी दलों का आरोप है कि राज्य सरकार ने केंद्रीय बलों को हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में तेनात नहीं किया।

कलकत्ता हाई कोर्ट के निर्देश पर चुनाव के लिए 822 कंपनी केंद्रीय बलों की तैनाती के बावजूद मतदान शुरू होने से पहले बीती रात से लेकर अब तक हिंसा में 12 लोगों की मौत की खबर है। जबकि दर्जनों लोग बम. गोली से जख्मी हुए हैं।

मुर्शिदाबाद.कूचबिहार में हिंसा जारी

मुर्शिदाबाद व कूचबिहार जिला, जो पिछले पंचायत चुनावों के दौरान हमेशा हिंसा का केंद्र रहा है, मतदान के पहले व इसके शुरू होने के कुछ मिनटों के भीतर ही वहां फिर से बड़े पैमाने पर हिंसा देखी गई।

हिंसा में अब तक 12 लोगों की मौत

बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए करीब 600 कंपनी केंद्रीय बलों एवं 1.70 लाख से ज्यादा पुलिस कर्मियों की तैनाती के बावजूद मतदान शुरू होने से पहले बीती रात से लेकर अब तक हिंसा में 12 लोगों की मौत की खबर है। जबकि दर्जनों लोग बम. गोली से जख्मी हुए हैं। इसी के साथ आठ जून को चुनाव की घोषणा के बाद से हिंसा में अब तक 32 लोग मारे जा चुके हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *