Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेश

पुलिस चौकी के सामने महिला ने खुद को जलाया, हालत गंभीर

लखनऊ/ नोएडा।। पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

 

नोएडा फेज-2 थाने की एनएसइजेड पुलिस चौकी के पास मंगलवार शाम को एक महिला ने खुद को आग लगा ली। गंभीर रूप से झुलसी महिला को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। स्थिति नाजुक होने पर उसको दिल्ली रेफर कर दिया गया है। आरोप है कि छेड़खानी की शिकायत के बाद भी पुलिस द्वारा कार्रवाई न करने पर यह कदम उठाया है।

एनएसईजेड चौकी के सामने गांव इलाहबास गांव की एक महिला दोपहर करीब दो बजे पहुंची और उसने अपने ऊपर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा ली। महिला के आग लगाने के बाद मची चीख-पुकार को सुनकर मौके पर पहुंचें पुलिसकर्मियों ने आग को बुझाकर उसे कैलाश अस्पताल में पहुंचाया और वहां से गंभीर हालत देखते हुए उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में रैफर कर दिया गया। आत्मदाह का प्रयास करने वाली महिला करीब 40 प्रतिशत जली है। जिसकी अस्पताल में हालत गंभीर बनी हुई है।

शिकायत के बाद भी सुनवाई नहीं

सोशल मीडिया पर चल रहे वीडियो के अनुसार पीड़ित महिला ने आरोप लगाया है कि 14 साल पहले मेरे ससुर ने छेड़खानी करने की कोशिश की थी। इसके बाद मैंने पुलिस से मामले की शिकायत की थी और चौकी के कई चक्कर भी लगाए, लेकिन मेरी कोई सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद उसने परेशान होकर मंगलवार को चौकी के सामने खुद को आग लगा ली।

अपर पुलिस आयुक्त कानून और व्यवस्था लव कुमार ने बताया कि प्रारम्भिक जांच में पुलिस की कोई लापरवाही सामने नहीं आई है। महिला ने 20 फरवरी को शिकायत दी थी। गांव के ही दो युवक सुमित और नीरज उसे गांव में बदनाम कर रहे हैं और वह उसके साथ अभद्रता करते हैं। इसकी जांच में चौकी प्रभारी गांव गए थे और जिस युवक पर आरोप था वह सगा देवर है। नीरज और महिला में पैसे को लेकर विवाद हुआ था।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *