Monday, May 6, 2024
उत्तर-प्रदेशगोरखपुर

दोस्तों की हत्या कर खेत में मिला दफनाया शव, 18 दिन से थे लापता……पहुंची पुलिस, मचा कोहराम ,, मृतक के हाथ पीछे बांधे गए…..DIG और SSP मौके पर

लखनऊ, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

जिला गोरखपुर में 18 दिन से लापता दो दोस्तों की हत्या कर दफनाया गया शव, मंगलवार की दोपहर झंगहा इलाके के नौवाबारी गांव में मिला। वारदात के शिकार दोनों दोस्त नाबालिग थे। दोनों के हाथ पीछे बांधे गए थे। सिर पर भारी वस्तु से प्रहार कर हत्या किए जाने की आशंका है।

 

गड्ढों में शव दफन होने की जानकारी लोगों को तब हुई, जब कुत्तों को शव नोचते देखा। डीआईजी जे. रविंद्र, एसएसपी डॉ. विपिन ताडा और एसपी नार्थ मनोज अवस्थी ने मौके पर पहुंचकर जांच की। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। हत्या की असल वजह स्पष्ट नहीं है। चर्चा प्रेम प्रपंच की है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

 

जानकारी के अनुसार नौवाबारी गांव निवासी गणेश जायसवाल (17) पुत्र जितेंद्र और आकाश जायसवाल (16) पुत्र साहब, घर से सात जनवरी को ही लापता हो गए थे। चार दिनों तक घरवालों ने काफी तलाश की, लेकिन उनका कुछ पता नहीं चला। इसके बाद 11 जनवरी को नई बाजार पुलिस चौकी पर घरवालों ने तहरीर दी थी।

पुलिस मामले की जांच कर रही थी कि इसी बीच मंगलवार को स्थानीय लोगों ने गांव में ही खेत किनारे कुत्तों का झुंड देखा, जो गड्ढा खोदकर कुछ नोच रहे थे। यह देखकर उस ओर ग्रामीण गए तो आदमी का पैर नजर आया और तेज बदबू भी आ रही थी।

 

पुलिस ने गड्ढा खुदवाया तो दोनों दोस्तों के शव बरामद हुए। दोनों के हाथ पीछे से बांधे गए थे। एक किशोर का मुंह भी बांधा गया था। दोनों के सिर पर गंभीर घाव के निशान साफ नजर आ रहे थे। देखने से लग रहा था कि किसी भारी वस्तु से प्रहार करके दोनों को मौत के घाट उतारा गया है। अब हत्या के कारण तलाशे जा रहे हैं। पुलिस की अलग-अलग टीमें जांच में लग गईं हैं।

एसएसपी डॉ. विपिन ताडा ने कहा कि दो लापता दोस्तों का शव गड्ढे से बरामद किया गया है। प्रथम दृष्टया मामला हत्या का है। पुलिस हत्या मानकर ही मामले की जांच कर रही है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। घटना के शीघ्र पर्दाफाश के लिए एसपी नार्थ के नेतृत्व में टीम गठित कर दी गई है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *