Saturday, May 4, 2024
उत्तर-प्रदेश

दो हत्याओं से गांव में तनाव; एक किसान की हालत गंभीर

photo- pritikatmak

फतेहपुर : जंगल में खेत की रखवाली कर रहे किसान व लकड़ी ठेकेदार की पीट पीटकर हत्या कर दी गई। एक किसान को गंभीर रूप से घायलावस्था में कानपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस इस घटना को ट्रैक्टर से हुई दुर्घटना या फ़िर नशेबाजी की घटना बता रही है।

चांदपुर थाने के रूरा गांव निवासी मनोज निषाद ने भूसा बनाने की मशीनें दपसौरा के जंगल में लगा रखी हैं। रविवार की रात लकड़ी ठेकेदार, इसी गांव के किसान 45 वर्षीय कल्लू व दपसौरा गांव के किसान 55 वर्षीय मैयादीन जंगल में मौजूद थे।

रात में ठेकेदार व किसान पर हमला कर तीनों को लाठी डंडों से हमला कर मरणासन्न कर दिया। रात में दपसौरा गांव के धीरज सिंह परिहार व चुन्नू सिंह परिहार ने किसान व ठेकेदार के स्वजन को घटना की सूचना दी, और तीनों घायलों को इलाज के लिए निजी साधन से कानपुर ले गए।

जिसमें ठेकेदार व किसान मैयादीन की रास्ते में ही मौत हो गई। दोनों के शव रात में ही उनके घर भेज दिए। मैयादीन के पुत्र धर्मपाल ने हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। घटना की जांच के लिए सीओ होरी लाल भी मौके में पहुंचें।

घायल किसान का चल रहा इलाज

घायल किसान रूरा गांव निवासी कल्लू की हालत खराब है। उसका कानपुर के एल एल आर हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।

ट्रैक्टर से दुर्घटना हुई है, या फिर नशेबाजी में विवाद हुआ है। इसमें लकड़ी ठेकेदार व एक किसान की मौत हुई है। एक किसान घायल है जिसका इलाज चल रहा है। स्वजन ने अभी तक तहरीर नहीं दी है।

विजय शंकर मिश्र,एएसपी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *