Friday, April 26, 2024
देश-विदेशनई दिल्ली

सत्तासीन भाजपा को पटखनी देते हुए आप सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी…… 35 में से 14 पर मारी बाजी

नई दिल्ली, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क।।

चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव के परिणाम आते ही कई समीकरण बदल गए। पहली बार मैदान में उतरी आम आदमी पार्टी ने बड़ा उलटफेर कर दिया। सत्तासीन भाजपा को पटखनी देते हुए आप सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी। चंडीगढ़ के परिणाम पंजाब विधानसभा चुनाव पर भी असर डालेंगे।

चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में पहली बार मैदान में उतरी आम आदमी पार्टी ने अपना डंका बजा दिया है। पार्टी ने 35 सीटों में से 14 सीटें जीत ली हैं। वहीं भाजपा ने 12 और कांग्रेस ने 8 सीटों पर कब्जा जमाया है। शिरोमणि अकाली दल को एक सीट पर जीत मिली है।

राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो पंजाब चुनाव में भी इस चुनाव का असर देखने को मिलेगा। 35 वार्डों पर हो रहे निगम चुनाव के लिए सोमवार को वोटों की गिनती शुरू हुई। सुबह से ही आम आदमी पार्टी ने चुनाव परिणाम में दबदबा बनाकर रखा। सबसे पहले वार्ड 13 का चुनाव परिणाम आया। सीट के प्रबल दावेदार माने जा रहे आप प्रत्याशी चंद्रमुखी शर्मा को कांग्रेस के सचिन गालव ने हरा दिया। इसके बाद आप ने भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों की धड़कनें बढ़ाते हुए एक के बाद एक सीट पर कब्जा जमाया।

मेयर भी नहीं बचा पाए सीट
एक ओर जहां दो पूर्व मेयर देवेश मौदगिल व राजेश कालिया हार गए वहीं वर्तमान मेयर रविकांत शर्मा को आप प्रत्याशी बादल ने मात दी। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विजय राणा और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चावला के बेटे सुमित चावला चुनाव हार गए हैं। इसके अलावा भाजपा की ओर से जीत के प्रबल दावेदार हीरा नेगी, सुनीता धवन चुनाव हार गईं, वहीं कांग्रेस प्रत्याशी सतीश कैंथ भी अपनी सीट नहीं बचा सके।

 

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *