Monday, April 29, 2024
नई दिल्ली

यहां सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश, इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान हुआ हादसा, तीन घायल…..

जम्मू। जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ जिले के दूरदराज इलाके मड़वा के मचना जंगलों में सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ है। जिसमें दो लोग घायल हुए हैं। जो हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ है वो सेना का ध्रुव हेलीकॉप्टर है। तकनीकी खराबी के चलते इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान सेना का ये हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया।

जानकारी के मुताबिक, हेलीकॉप्टर के पायलट और को.पायलट ने एयर ट्रैफिक कंट्रोलर एटीसी को तकनीकी खराबी की सूचना दी थी और इमरजेंसी लैंडिंग के लिए आगे बढ़ गए। उन्होंने हेलीकॉप्टर को मारुआ नदी के किनारे पर लैंड कराने की कोशिश की और इसी दौरान ये हादसा हुआ। उबड़.खाबड़ जमीन और बिना तैयारी के लैंडिंग के कारण हेलीकॉप्टर सही सलामत लैंड नहीं हो पाया और ये क्रैश हो गया। इस दौरान हेलीकॉप्टर में पायलट, को पायलट के साथ, साथ एक टेक्नीशियन मौजूद था।

तत्काल शुरू हुआ रेस्क्यू

सेना के हेलीकॉप्टर के क्रैश होते ही तत्काल प्रभाव से सहायता के लिए लोगों को भेज भी दिया गया। तत्काल बचाव अभियान शुरू किया गया और सेना की बचाव टीमें घटनास्थल पर पहुंच गईं। नदी के किनारे से तत्काल बचाव अभियान चलाया गया।

क्रैश में तीन लोग घायल

भारतीय सेना के हेलीकॉप्टर के क्रैश में तीन लोगों को चोटें आई हैं। विमान में दो पायलट और एक टेक्नीशियन सवार थे। तीनों घायल कर्मियों को उधमपुर के कमांड अस्पताल ले जाया गया है। जहां उनका इलाज जारी है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *