Monday, May 6, 2024
Uncategorizedउत्तर-प्रदेशकानपुर

बवाल, पथराव में दो सिपाही घायल, 50 लोगों पर मुकदमा दर्ज

फतेहपुर, कानपुर।। पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

फिरोजपुर गांव निवासी राजू पाल और वेद प्रकाश उमराव के बीच प्लाट को लेकर काफी दिनों से विवाद चल रहा है। रविवार को वेद प्रकाश उमराव पक्ष के लोग विवादित जमीन पर निर्माण करा रहे थे। इसका दूसरे पक्ष के राजू पाल ने विरोध किया। दोनों ओर से महिलाओं, पुरुषों की भीड़ जमा हो गई और मारपीट होने लगी। इसके बाद दोनो ओर से पथराव शुरू हो गया।

फतेहपुर जिले के फिरोजपुर गांव में प्लाट पर कब्जे को लेकर दो पक्षों में लाठी डंडे चल गए। बवाल की सूचना पर पुलिस पहुंची तो पुलिस पर भी पथराव किया गया जिसमें दो सिपाही घायल हुए। उधर, एक पक्ष से युवक भी गंभीर रूप से घायल हुआ।

उसे सीएचसी में भर्ती कराया गया। उसकी हालत नाजुक होने पर उसे जिला अस्पताल रेफर किया गया है। बिंदकी कुंवरपुर रोड में फिरोजपुर गांव निवासी राजू पाल और वेद प्रकाश उमराव के बीच प्लाट को लेकर काफी दिनों से विवाद चल रहा है।

रविवार को वेद प्रकाश उमराव पक्ष के लोग विवादित जमीन पर निर्माण करा रहे थे। इसका दूसरे पक्ष के राजू पाल ने विरोध किया। दोनों ओर से महिलाओं, पुरुषों की भीड़ जमा हो गई और मारपीट होने लगी। इसके बाद दोनो ओर से पथराव शुरू हो गया।
घटना की सूचना पर कोतवाल रवींद्र श्रीवास्तव मौके पर पहुंचे। पुलिस को देखकर भीड़ ने रोड पर जाम लगा दिया। पुलिस ने लाठी पटक कर लोगों को तितर-बितर करने का प्रयास किया। तो भीड़ ने पुलिस पर पथराव कर दिया। इसमें कोतवाली के सिपाही मुनीश गोस्वामी और आशीष यादव घायल हो गए।

एक पक्ष से राजू पाल समेत कई लोग चोटिल हो गए। किसी तरह पुलिस ने हालातों पर काबू पाया। इसके बाद सिपाहियों और राजू पाल को सीएचसी में भर्ती कराया। जहां से दोनों सिपाहियों व राजू पाल को जिला अस्पताल भेज दिया गया।

कोतवाल रवींद्र श्रीवास्तव की ओर से मामले में राजू पाल, पुन्नू, दिलीप, दीपक, पंकज, दीपू, रेनू, रतन समेत बीस नामजद और तीस अज्ञात आरोपियों के खिलाफ बलवा, सेवन सीएल, सरकारी कर्मचारियों के साथ मारपीट, सरकारी कार्य में बाधा, जान से मारने की धमकी, मारपीट, गाली गलौज की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। कोतवाल ने बताया कि घायलों का मेडिकल कराया गया है

वााा प्लााााा

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *