Friday, April 26, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौली– यहां DPRO व उपनिदेशक पंचायत ने नवनियुक्त पंचायत सहायक को दिया…….ग्राम पंचायतें ही नींव है,,अपेक्षित परिणाम तक पहुंचेंगी

दो दिवसीय प्रशिक्षण का हुआ समापन
चंदौली।

 

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज

सशक्त ग्राम पंचायतें ही देश की नीव हैं, हमारी पंचायतों का संर्वागीण विकास किया जा सकता है तो वह आप के ही माध्यम से किया जाना संभव है।

उक्त बाते मंगलवार को नियामताबाद ब्लाक के जिला पंचायत रिसोर्स सेंटर  में आयोजित नवचयनित पंचायत सहायक/एकाउंटेंट कम डाटा एंट्री आपरेटर के दो दिवशीय प्रशिक्षण के समापन सत्र में उपनिदेशक पंचायत वाराणसी मंडल एके सिंह ने कही।
इस दौरान उपनिदेशक पंचायत ने चकिया, चहनिया व बरहनी के पंचायत सहायकों के साथ चर्चा करते हुए कहा कि वास्तव में आज आप के माध्यम से ग्राम पंचायतों में विकास की अविरल गति अपने अपेक्षित परिणाम तक पहुंचेंगी। मूझे आसा ही नहीं बल्कि पूर्ण विश्वास है कि आप लोग पंचायत मे सिखाएं गये सत्रवार विषयों की जानकारी का लाभ उठाकर अपने क्षेत्र में अपना मार्ग प्रशस्त करेंगे।


वहीं डीपीआरओ ब्रह्मचारी दूबे ने प्रशिक्षकों को पंचायत, पंचायती राज व्यवस्था के साथ ही 73 वां संविधान संशोधन के बारे में विस्तृत से चर्चा करते हुए जानकारी दिया। कहा कि हमेशा अपने कर्तव्यों ंके प्रति इमानदार होना चाहिए।
इस दौरान एडीपीआरओ रामउदय यादव, जिला पंचायत संसाधन केंद्र के प्रबंधक सुनील सिंह, डीपीसी मनोज कुमार श्रीवास्तव, मंडलीय समन्यवक अजय सिंह, ट्रेनर सुल्तान मेहंदी, विरेन्द कुमार, सुरेन्द्र सिंह, कन्हैया, एडीओ पंचायत चकिया सतेन्द्र श्रीवास्तव मौजूद रहें

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *