Saturday, April 20, 2024
उत्तर-प्रदेशगोरखपुर

घरेलू सिलेंडर ने दी राहत, वाणिज्यिक में आग, इतने रुपये में मिल रहा है वाणिज्यिक गैस सिलेंडर……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

गोरखपुर। पेट्रोल और डीजल की लगातार बढ़ रही कीमतों के बीच नान सब्सिडी रसोई गैस सिलेंडर ने थोड़ी राहत दी है। पेट्रोलियम कंपनियों ने इस महीने नान सब्सिडी रसोई गैस सिलेंडर की कीमत नहीं बढ़ाई है। गोरखपुुर में पिछले महीने के रेट 962 रुपये में 14.2 किलोग्राम का नान सब्सिडी रसोई गैस सिलेंडर मिल रहा है। हालांकि वाणिज्यिक गैस सिलेंडर की कीमतों में अब तक का सबसे बड़ा इजाफा किया गया है। 19 किलोग्राम का वाणिज्यिक गैस सिलेंडर अब 2140 रुपये में मिल रहा है। एक दिन में 266 रुपये प्रति सिलेंडर का इजाफा हुआ है।

छह अक्‍टूबर को हुई थी नान सब्सिडी रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में वृद्धि

छह अक्टूबर को नान सब्सिडी रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 15 रुपये की बढ़ोतरी हुई थी। तब कीमत 962 रुपये हो गई थी। सोमवार को पेट्रोलियम कंपनियों ने नान सब्सिडी रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया।

99 के पास पहुंचा डीजल

पेट्रोलियम कंपनियों ने सोमवार को भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा जारी रखा। गोरखपुर में पेट्रोल प्रति लीटर 106.68 रुपये में बिका। डीजल की कीमत अब 99 रुपये के करीब पहुंच गई है। डीजल 98.97 रुपये प्रति लीटर बिका। स्पीड पेट्रोल की कीमत अब 109.52 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

रेस्टोरेंट में खाना होगा महंगा

वाणिज्यिक रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी का असर रेस्टोरेंट, फास्ट फूड की दुकानों में दिखेगा। एकमुश्त 266 रुपये प्रति सिलेंडर कीमत बढऩे के बाद रेस्टोरेंट और फास्ट फूड के दुकानदारों ने अब खाद्य पदार्थों का रेट बढ़ाने का मन बनाया है। जल्द ही बाजार में पके खाद्य पदार्थों का रेट बढ़ जाएगा। गोलघर के व्यापारी दिनेश जायसवाल कहते हैं कि वाणिज्यिक सिलेंडर की बढ़ी कीमतों का असर खाद्य पदार्थों पर दिखेगा ही वजह कि दुकानों में इसी गैस का इस्तेमाल किया जाता है। जो लोग जुगाड़ कर घरेलू गैस सिलेंडर का इस्तेमाल करेंगे वही दाम नहीं बढ़ाएंगे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *