Sunday, April 28, 2024
नई दिल्ली

एक नवंबर से बदल जाएंगी ये पांच चीजें, कहीं है फायदा तो कहीं होगा नुकसान…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

एक नवंबर यानि सोमवार से कुछ बड़े बदलाव होने वाले हैं। इन बदलावों से जनता को किसी में फायदा होगा तो किसी में नुकसान। महंगाई कम होने की उम्मीद को एक बार फिर इस महीने में भी झटका लग सकता है।

दिवाली से पहले हो रहे इन बदलावों में महंगाई, टेक्निकल सेवा, मार्केट समेत कुछ चीजों में बडे़ बदलाव होने हैं। जो आम जनता को प्रभावित करेंगे। आइए ऐसे ही कुछ परिवर्तनों पर नजर डालते हैं।

एलपीजी सिलेंडर के दाम बढ़ने की उम्मीदः हिन्दुस्तान टाइम्स के अनुसार इस महीने भी रसोई गैस के सिलेंडरों की कीमत बढ़ सकती है। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार ईंधन पर अंडर.रिकवरी 100 रुपये प्रति सिलेंडर से अधिक हो गई। हालांकि वृद्धि सरकार से अनुमति पर निर्भर करती है। यदि अनुमति दी जाती है। तो सभी श्रेणियों के घरों में रसोई गैस की दरों में यह पांचवीं वृद्धि होगी। वर्तमान में दिल्ली में रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 899.50 रुपये है।

चलेंगी स्पेशल ट्रेनेंः भारतीय रेलवे ने घोषणा की है कि वो नवंबर के महीने में दिवाली, छठ और अन्य त्योहारों को देखते हुए विशेष ट्रेन चलाएगी। इनमें से कुछ ट्रेनें 1 नवंबर से शुरू होंगी। जबकि अन्य को महीने भर में अलग.अलग तारीखों पर शुरू किया जाएगा। इसके अलावाए दक्षिण रेलवे ने 25 अक्टूबर को घोषणा की है कि उनकी गैर.मानसून समय सारिणी 1 नवंबर से प्रभावी होगी।

व्हाट्सएप कुछ एंड्रॉइड और आईओएस यूजर्स के लिए सपोर्ट खत्म करेगारू इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप ने उन स्मार्टफोन्स की सूची साझा की है जो पुराने सॉफ्टवेयर का उपयोग करते हैं। इन फोन्स पर 1 नवंबर से लोग वाट्सअप का उपयोग नहीं कर पाएंगे। कंपनी ने यूजर्स को ऑपरेटिंग सिस्टम को तय तारीख से पहले अपडेट करने के लिए कहा है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *