Friday, May 3, 2024
नई दिल्ली

झील में गिरा विमान, अभी तक 15 लोगों को बचाया गया…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

डोडोमा। तंजानिया की विक्टोरिया झील में शनिवार को एक यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। बचाव दल ने अब तक 15 लोगों को बचाया है। लेकिन यह पता नहीं चल पाया है कि प्रेसिजन एयर फ्लाइट में कितने यात्री सवार थे या कोई मौत हुई है या नहीं।

बचाव के प्रयास जारी

मिली जानकारी के मुताबिक, तंजानिया के कागेरा क्षेत्र में बुकोबा में विक्टोरिया झील में एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। बचाव के प्रयास जारी हैं। विमान प्रिसिजन एयर का है। झील में कई लोगों के डूबे होने की बात सामने आई है। विमान के झीले में डूबे होने की तस्वीरें भी सामने आ रही हैं।

हवाई अड्डे से 100 मीटर की दूरी पर हुआ हादसा

क्षेत्रीय पुलिस कमांडर विलियम म्वामपाघले ने बुकोबा हवाई अड्डे पर संवाददाताओं से कहा एक प्रेसिजन एयर विमान में दुर्घटना हुई है। जो हवाई अड्डे से लगभग 100 मीटर की दूरी पर पानी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में सवार यात्रियों की संख्या के बारे में तत्काल कोई जानकारी उपलब्ध नहीं हो पाई हैए लेकिन स्थानीय मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि वित्तीय राजधानी दार एस सलाम से झील के किनारे शहर के लिए उड़ान में लगभग 49 लोग सवार थे।

स्थिति नियंत्रण में

म्वामपाघले ने कहा स्थिति नियंत्रण में है। क्योंकि सुरक्षा दल लोगों को बचाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। वहीं प्रेसिजन एयर, जो तंजानिया की सबसे बड़ी निजी एयरलाइन है, ने दुर्घटना की पुष्टि करते हुए एक संक्षिप्त बयान जारी किया। एयरलाइन ने कहा बचाव दल को घटनास्थल पर भेज दिया गया है और दो घंटे में और जानकारी जारी की जाएगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *