Thursday, April 25, 2024
नई दिल्ली

यहां 800 किसानों पर एफआईआर, जानें किस मामले को लेकर हो रहा है टकराव…..ताला जड़ने के……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

नोएडा प्राधिकरण के कार्यालय पर प्रदर्शन के दौरान गेट पर ताला लगाने और कर्मचारियों को बंधक बनाने के मामले में अब प्रशासन ने तेवर कड़े कर लिए हैं। प्राधिकरण की ओर से 800 किसानों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। किसानों व नोएडा प्राधिकरण के बीच मुआवजा मामले को लेकर टकराव बढ़ा हुआ है। मामला दर्ज कराए जाने की पुष्टि पुलिस की ओर से की गई है।

अपर पुलिस उपायुक्त जोन प्रथम रणविजय सिंह ने बताया कि नोएडा प्राधिकरण में तैनात हेड कांस्टेबल जितेंद्र प्रसाद ने थाना सेक्टर 20 में शिकायत दर्ज कराई है। दर्ज शिकायत में किसान परिषद के अध्यक्ष सुखबीर खलीफा, सुधीर चौहान, उदल, सोनू, अंकित, ओमवीर, बिजेंदर सहित 38 आरोपियों समेत करीब 800 किसानों पर शुक्रवार को नोएडा प्राधिकरण के गेट पर ताला लगाए जाने। प्राधिकरण कार्यालय में तैनात लोगों को बंधक बनाने और सरकारी कार्य में बाधा डालने का आरोप लगा है।

पहले भी दर्ज हो चुके हैं कई मामले

अपर पुलिस उपायुक्त ने बताया कि मामले की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस इसकी जांच कर रही है। हालांकि इससे पहले भी किसान परिषद के नेताओं के खिलाफ थाना सेक्टर 20 में कई मामले दर्ज हो चुके हैं। आबादी के निस्तारण बढे़ हुए दर से मुआवजा देने तथा आवासीय भूखंड आवंटित करने की मांग को लेकर 81 गांव के किसान करीब दो माह से नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।

तानाशाही रवैया अपना रहे अधिकारी

किसान नेता सुखबीर खलीफा ने आरोप लगाया कि नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी तानाशाही रवैया अपनाए हुए हैं। किसानों की जमीन लेने के बावजूद भी प्राधिकरण के अधिकारी न तो उन्हें उचित मुआवजा दे रहे हैं। न ही उनकी आबादी की समस्याओं का निस्तारण कर रहे हैं। प्राधिकरण की कार्रवाई के बाद किसान के साथ टकराव बढ़ने की आशंका है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *