Thursday, May 2, 2024
नई दिल्ली

36 घंटे, 5300 किमी, सात शहर और आठ कार्यक्रम, पीएम मोदी करेंगे दिल्ली से दमन तक का तूफानी दौरा…….

नई दिल्ली। पीएम मोदी के बारे में कहा जाता है कि वो बिना थके कई घंटों तक काम करते रहते हैं। 72 साल की उम्र में भी वह काफी फिट हैं। मोदी 24 अप्रैल से शुरू हो रहे अपने दौरे के दौरान मिसाल पेश करने वाले हैं। पीएम का ये दौरा काफी लंबा और व्यस्त रहने वाला है। मोदी 24 अप्रैल से देश के विभिन्न हिस्सों का 36 घंटे का दौरा करेंगे। इस दौरान मोदी 5ए000 किलोमीटर से अधिक की यात्रा करेंगे। अपने दौरे के दौरान वह सात अलग.अलग शहरों की यात्रा करेंगे और आठ कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

दिल्ली से खजुराहो जाएंगे पीएम

मोदी का दौरान देश की राजधानी दिल्ली से शुरू होगा। वह सबसे पहले मध्य प्रदेश का दौरा करेंगे। अधिकारियों ने बताया कि पीएम उसके बाद वह दक्षिण में केरल जाएंगे। जिसके बाद पश्चिम में केंद्र शासित प्रदेश में उनका प्रवास होगा और फिर दिल्ली लौट आएंगे।

पीएम के कार्यक्रमों का शेड्यूल

अधिकारियों ने पीएम के कार्यक्रमों की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि पीएम 24 अप्रैल की सुबह दिल्ली से खजुराहो जाएंगे। इस दौरान वह 500 किमी से ज्यादा की दूरी तय करेंगे। खजुराहो से वह रीवा जाएंगे। रीवा में वह राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस कार्यक्रम में भाग लेंगे। इसके बादए वह लगभग 280 किमी की यात्रा करते हुए वापस खजुराहो आएंगे। मोदी खजुराओ से कोच्चि जाएंगे। 1700 किमी की यात्रा कर पीएम युवम कॉन्क्लेव में भाग लेंगे।

दो दिन में 5300 किमी दौरा करेंगे मोदी

पीएम अगली सुबह कोच्चि से तिरुवनंतपुरम की यात्रा करेंगे और लगभग 190 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे। मोदी तिरुवनंतपुरम में वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे। यहां वह विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे। मोदी वाया सूरत सिलवासा जाएंगे। ये यात्रा करीब 1570 किमी की होगी। मोदी यहां मेडिकल कॉलेज का दौरा करेंगे और विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

दमन भी जाएंगे पीएम

इसके अलावा पीएम दमन भी जाएंगे। दमन में देवका सीफ्रंट का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वह लगभग 110 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए सूरत जाएंगे। मोदी सूरत से दिल्ली वापस जाएंगे। इन दो दिनों में पीएम करीब 5300 किमी का हवाई दौरा करेंगे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *