लागू की गईं लॉकडाउन जैसी पाबंदियां, जानें क्या रहेगा खुला और क्या बंद…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली। देश में पिछले छह दिनों से कोरेाना के मामले तीन लाख से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। इसे रोकने के लिए कहीं लॉकडाउन, कहीं वीकेंड लॉकडाउन तो कहीं नाइट कर्फ्यू लागू किया गया है। उसके लिए गाइडलाइन जारी की गई है। उसका असर भी देखने को मिल रहा है। महाराष्ट्र में नए मामलों की संख्या में कमी आई है। आइये जानते हैं कि देश के राज्यों में लॉकडाउन की क्या स्थिति है और उसके लिए क्या गाइडलाइन जारी की गई है।

यूपी में शनिवार और रविवार को रहेगा वीकेंड लॉकडाउन

कोविड.19 के बढ़ते प्रकोप के बीच उत्तर प्रदेश सरकार ने अब प्रत्येक शनिवार और रविवार को प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन ;कोरोना कर्फ्यूद्ध लगाने का फैसला लिया है। इसके पहले 15 मई तक पूरे प्रदेश में रविवार को साप्ताहिक पूर्ण बंदी घोषित की गई थीए जिसमें शनिवार रात आठ बजे से सोमवार सुबह सात बजे तक 35 घंटे का कोरोना कर्फ्यू लागू करने का आदेश दिया गया था। रात आठ बजे से सुबह सात बजे तक नाइट कर्फ्यू अभी भी लागू है।

बिहार से लग सकता वीकेंड लॉकडाउन

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बिहार में 19 अप्रैल से नाइट कर्फ्यू लागू किया गया है। रात्रि नौ बजे से सुबह सुबह पांच बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। इसके पहले शॉपिंग मॉल, सिनेमाघर, स्‍टेडियम, संग्रहालय, जिम, धर्म स्‍थल आदि बंद हैं। इन्‍हें 15 मई तक बंद किया गया है। खेलकूद की गतिविधियों व सार्वजनिक आयोजनों पर भी 15 मई तक प्रतिबंध लगा दिए गए हैं। पहले 18 अप्रैल तक बंद स्‍कूल.कॉलेज व कोचिंग संस्‍थान 15 मई तक के लिए बंद कर दिए गए हैं। स्‍कूल.कॉलेज की परीक्षाएं भी स्‍थगित कर दी गईं हैं। बिहार में छोटे स्तर के लॉकडाउन की संभावना को देखा जा रहा है। बताया जा रहा है कि इसपर विचार करने के लिए मंगलवार को उच्चस्तरीय बैठक होगी। इसके पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार शाम पटना के कई भीड़भाड़ वाले इलाकों का खुद जायजा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *