Saturday, May 11, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

सीएम योगी ने किया घोषणाः नौजवानों, छात्र छात्राओं को टेबलेट व स्मार्ट फोन देने की……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

सुलतानपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को सुलतानपुर मेडिकल कालेज का शिलान्‍यास किया। साथ ही जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि एक साथ 307 करोड़ की परियोजनाओं का यहां लोकार्पण व शिलान्यास किया गया। ये लोकार्पण और शिलान्यास दीपावली का उपहार है।

दीपावली पर अयोध्या में एक कार्यक्रम होगा। उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य है जो देश की 44 योजनाओं में नंबर एक के स्थान पर आया है। गरीबों और जाति के नाम पर समाज को छिन्न भिन्न करने वाले लोग बेनकाब हो गए है। सभी नौजवान छात्र.छात्राओं को टेबलेट व स्मार्ट फोन भाजपा सरकार देगी। अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। अब यह जिला भी उससे जुड़ रहा है। राम मंदिर का निर्माण न तो सपा, कांग्रेस, बसपा किसी ने नहीं बनाया। भाजपा ही मंदिर बना रही है। आप सभी भी भाजपा के साथ आए।

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि अब कोई गरीब लाभ से वंचित नहीं है। सभी कुछ शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा है। आप सब के सहयोग से कोरोना को भी परास्त कर दिया। पहले लोगो की आस्था तक को दबा दिया जाता था। त्योहार आता था तो दंगाई बाहर आ जाते है। अब परिस्थितियां बदल गई है। यहां पहले चरण में 500 बेड का अस्पताल बनाने जा रहे है। आयुष्मान योजना के तहत गरीबों का कार्ड बनाकर उन्हें निश्शुल्क इलाज दिया जा रहा है। किसानों के साथ भी सरकार खड़ी है। अतिवृष्टि से बर्बाद हुई फसल का मुआवजा किसानों को दिया जाएगा। इसकी पूरी रिपोर्ट सभी जिलों से मांगी गई है। जैसे ही रिपोर्ट आएगी। किसानों के खाते में मुआवजा की राशि पहुंच जाएगी। स्थानीय स्तर पर स्व उद्योग और रोजगार से जोड़ने के लिए 60 लाख लोगों का चयन किया गया है। उन्‍होंने कहा कि हम सभी भी अपने घर में मिट्टी के दीपक जलाएंए इस आयोजन में सभी लोग जुड़े। आज हम मेडिकल कालेज के शिलान्यास में आए है। इसमें बहुत प्रयास सांसद का भी है। प्रधानमंत्री जी को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने पूरे प्रदेश के सभी जिलों में मेडिकल कालेज का उपहार दिया। देश में जब कांग्रेस की सरकार थी तो हर दिन एक घोटाला सामने आता था। योजनाओं का लाभ गरीबों और जरूरतमंदों तक नहीं पहन पाता था। एक परिवार दिल्ली में तो एक लखनऊ में बैठकर राज करता था। जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बने तो योजनाएं गरीबों के घरों तक पहुंची। मोदी जी ने सबका साथ सबका विकास के नारे को पूरा किया। सुल्तानपुर जिले से गुजर रहा पूर्वांचल एक्सप्रेस वे विकास की नई गाथा लिखेगा। 207 किमी तक यह जनपद से गुजर रहा है। यहां औद्योगिक गलियारा विकसित होगा। रोजगार के साथ विकास अब आप सबको दिखेगा। पहले त्योहार आते थे तो उसे शांतिपूर्ण ढंग से नहीं मना पाता था। होली, दिवाली, दुर्गा पूजा, जन्माष्टमी आती थी तो कर्फ्यू लग जाता था। कोई भी परिवार त्योहार खुशी से नहीं मना पाता था। अब सारे त्योहार धूमधाम से खुशी के माहौल में मनाया जाता है। गुंडागर्दी खत्म हो गई। सीएम ने कहा कि इसौली विधानसभा में सरकार के विकास कार्य को भी नहीं पहुंचाया गया। 2017 चुनाव के बाद प्रदेश में बदलाव दिखाई पड़ा है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *