Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

गंगा में डूबे तीनों युवकों का शव बरामद, एक-दूसरे को बचाने में चली गई जान; करेंटी घाट पर मातम का माहौल

 प्रतापगढ़ जनपद के मानिकपुर अंतर्गत करेंटी घाट पर गंगा नदी में कल तीन युवक डूब गए थे। इस बारे में पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस व करेंटी गांव के लोग डूबे हुए युवकों की तलाश में जुटे रहे।  गंगा में डूबे तीनों युवकों का शब बरामद कर लिया गया है। इस दौरान घाट पर ग्रामीणों की भीड़ लगी रही। पुलिस पंचनामें की तैयारी कर रही है। परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है।

गंगा घाट पर मातम का माहौल

परिवार वालों के करुण क्रंदन से गंगा घाट पर मातम का माहौल उत्पन्न हो गया है। गांव के लोग स्वजन को ढांढस बंधा रहे हैं। साथ में गए बसावनपुर गांव के शशांक व अभिषेक ने बताया कि उनके पास अंडरवियर नहीं थी। लिहाजा वह पुल के समीप बैठे हुए थे। जबकि 21 वर्षीय शुभम पाल निवासी बसावनपुर, 20 वर्षीय आदित्य जायसवाल निवासी बम्हरौली और 22 वर्षीय अभिषेक पटेल निवासी पल्टीपुर गंगा नदी में स्नान कर रहे थे।

इस बीच शशांक व अभिषेक ने देखा कि शुभम नदी के गहरे पानी में डूबने लगा है। यह देख आदित्य व अभिषेक ने उसे बचाने का प्रयास किया। एक-दूसरे को सहारा देने के चक्कर में तीनों नदी में डूब गए। दोपहर करीब साढ़े 12 बजे हुई घटना के बाद शशांक व अभिषेक ने शोर मचाया।

इस पर करेंटी गांव के लोग इकट्ठा हो गए। इस बीच जानकारी होने पर डूबे हुए युवकों के स्वजन भी रोते-बिलखते ग्रामीणों के साथ पहुंचे। पुलिस ने जाल डलवाकर एनडीआरएफ टीम व ग्रामीणों की मदद से तीनों की खोजबीन शुरू कर दी। हालांकि, शाम तक उनका पता नहीं चल सका है।

चंडीगढ़ का टिकट कैसिंल न कराता तो बच जाता शुभम

युवकाें के घर वालों को जानकारी हुई तो वह घाट पर पहुंचे। शुभम के पिता आत्माराम ने बताया कि वह उनका इकलौता बेटा है। दो बहनों की शादी हो चुकी है। शुभम चंडीगढ़ शहर में प्राइवेट काम करता है। होली की छुट्टी पर वह घर आया था। गुरुवार को ही उसका टिकट चंडीगढ़ जाने का था, लेकिन दोस्तों के साथ मौज मस्ती के चक्कर में उसने टिकट कैंसिल कराते हुए शनिवार को बुक कर दिया था। छाती पीट-पीट कर रो रहे आत्माराम व उसकी पत्नी संगीता का यही कहना रहा कि यदि शुभम टिकट कैंसिल न कराता तो यह दिन देखने को न मिलता।

बीएससी के छात्र हैं आदित्य व अभिषेक पटेल

करेंटी घाट पर पहुंचे आदित्य व अभिषेक पटेल के परिवार वालों ने बताया कि दोनों बीएससी तृतीय वर्ष के छात्र हैं। सभी की आपस में अच्छी दोस्ती थी। लिहाजा सुबह साढ़े 10 बजे ही आदित्य, अभिषेक पटेल समेत शुभम, अभिषेक व शशांक ने गंगा स्नान करने का मन बना लिया था। पांचों लोग दो बाइक पर सवार होकर घर से निकले थे।

आदित्य के पिता वीरेंद्र जायसवाल ने बताया कि वह उनकी पहली पत्नी का इकलौता बेटा है। जबकि दूसरी शादी उन्होंने विद्या देवी से की थी। जिनसे बेटा पुष्पेंद्र व बेटा उपासना हैं। आपस में सभी भाई-बहन खुशी से रहते थे। कभी भी किसी ने सौतेला व्यवहार नहीं किया। शुक्रवार का दिन उनकी जिंदगी में आफत बनकर टूट पड़ा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *