Wednesday, May 8, 2024
उत्तर-प्रदेशमिर्जापुर

चकिया के इस गांव के युवक की हत्या, मात्र 35 हजार की पुट्टी लूटने के लिए हुआ था….पुलिस ने यहां से बरामद किया शव का कंकाल, आरोपियों के निशान देही से…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

मीरजापुर। एक महीने से लापता चंदौली के चालक का हनुमान घाटी पहाड़ी पर बुधवार को आरोपितों की निशानदेही पर कंकाल बरामद किया। परिजनों ने मृतक के कपड़े से शव की पहचान की। पिकअप पर लदी 35 हजार रुपये की पुट्टी लूटने के बाद आरोपितों ने चालक की हत्या कर शव हनुमान घाटी पहाड़ी पर फेक दिया था। पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार कर घटना का खुलासा किया। पुलिस ने आरोपितों की निशानदेही पर लूट की पुट्टी बरामद करने में जुट गई है। चंदौली जिले के चकिया सिकंदरपुर गांव निवासी अमरदीप केसरी उर्फ रिंकू पिकअप चालक था। वह नौ सितबंर को जौनपुर से ट्रांसपोर्ट का सामान लेकर सोनभद्र के लिए निकला था। उसी रात लावारिस हालत में उसकी पिकअप अहरौरा में सड़क किनारे लावारिस हालत में मिली थी। जबकि चालक गायब था। पति के लापता होने पर उसकी पत्नी रुकमनी ने अहरौरा थाने पर तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी थी। मृतक के मोबाइल नंबर के आधार पर पुलिस ने तीनों आरोपितों को पकड़ लिया। तीनों ने चालक की हत्या कर शव हनुमान घाटी पहाड़ी पर फेकने व पिकअप पर लदे पुट्टी लूटने का जुर्म स्वीकार किया। पुलिस ने आरोपितों की निशानदेही पर चालक का कंकाल हनुमान घाटी से बरामद किया। पुलिस की सूचना पर पहुंचे परिजनों ने कंकाल पर पड़े कपड़े से शव की शिनाख्त की। पुलिस ने कंकाल को कब्जे में लेकर डीएनए टेस्ट के लिए भेज दिया है। आरोपितों की निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त हथौड़ी भी बरामद कर लिया। पुलिस ने आरोपित अदलहाट थाना क्षेत्र के पथरौर गांव निवासी शुभम प्रजापति, जमालपुर के सिकंदरपुर निवासी सुनील प्रजापति व सागर प्रजापति के विरुद्ध हत्या व लूट का मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया।

चालक के हत्यारोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। तीनों ने पुट्टी लूट की नियत से चालक की हत्या कर शव पहाड़ी पर फेक दिया था। मृतक के परिजनों ने शव की पहचान कर ली है। फिलहाल डीएनए जांच के लिए कंकाल को लैब भेजा जाएगा। आरोपितों के खिलाफ लूट व हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

संजय सिंह, थानाध्यक्ष, अहरौरा

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *