Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौली कांड की फॉरेंसिक रिपोर्ट में पार्शियल हैंगिंग मौत की वजह…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चंदौली। पिछले दिनों जिले में हिस्ट्रीशीटर की बेटी की मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। गैंगस्टर कन्हैया यादव के घर दबिश देने गई पुलिस पर उसकी बेटियों को पीटने का आरोप लग रहा है। मारपीट से ही एक बेटी की मौत होने का आरोप भी लगा है। इस मामले में सैयदराजा थाने के प्रभारी आरोपी उदय प्रताप सिंह को निलंबित कर दिया गया है। जिसके बाद से राजनीतिक दलों सहित अन्य चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है।

बतादें कि मनराजपुर में कथित पुलिस की पिटाई से मौत मामले की फॉरेंसिक जांच रिपोर्ट आई है। इस रिपोर्ट में गुड़िया की मौत की वजह पार्शियल हैंगिंग आंशिक फांसी बताई गई है। हालांकि पुलिस की तरफ से इसे सार्वजनिक नहीं किया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई थी। इसके बाद सभी की निगाहें फॉरेंसिक जांच पर टिकी थी। हालांकि यह हत्या है या आत्महत्या इसका अभी तक कोई सुराग नहीं लगा है। पुलिस सूत्रों की माने तो फॉरेंसिक जांच में पुलिस को कई अहम सुराग मिले हैं। फॉरेंसिक जांच में गुड़िया की मौत की वजह पार्शियल हैंगिंग बताई जा रही है।

मामले की गंभीरता को देखते हुए डीएम और एसपी के अलावा आईजी और कमिश्नर भी मौके पर पहुंच गए, डीएम संजीव सिंह ने सैयदराजा थाना प्रभारी उदय प्रताप सिंह को सस्पेंड करने के साथ मुकदमा दर्ज कर जांच के आदेश दिए, इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। लेकिन मौत की वजह स्पष्ट न होने के चलते बिसरा प्रिजर्व कर फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया था।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *