Friday, April 19, 2024
उत्तर-प्रदेशकानपुर

बारिश में यहां बड़ा हादसा, कच्चा घर ढहने से दो सगी बहनों समेत चार की मौत…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

कानपुर। बीते दो दिन से जारी बारिश ने कानपुर समेत आसपास के जिलों के गांवों में कच्चे घरों पर कहर ढहाना शुरू कर दिया है। गुरुवार की सुबह जिले में तेज बारिश में घर गिरी की घटनाओं ने दहला दिया। फतेहपुर में अलग अलग जगह मकानों के गिरने से दो सगी बहनों समेत चार लोगों की मौत हो गई और छह लोग जख्मी हुए हैं। घटना के बाद से स्वजन में कोहराम मचा है। वहीं बारिश जारी रहने से कच्चे मकान में रहने वालों के दिल दहल रहे हैं।

बीते दो दिन से मानसून सक्रिय होने और आसमान में बादल छाने के बाद लगातार बारिश जारी है। बुधवार शाम से जारी बारिश अब कच्चे मकानों के लिए कहर बनने लगी है। गुरुवार को अलग.अलग स्थानों सीलन के चलते कच्चे मकान ढहने लगे तो दिल दहल गए। फतेहपुर के कल्यानपुर थाना क्षेत्र के महरहा गांव में बुधवार को बच्चीलाल अपनी पत्नी उमा व दो वर्षीय बेटी कोमल के साथ कोठरी में सो रहे थे। तड़के पहर कोठरी की छत भरभरा कर गिर गई। जिससे मलबे में दबकर कोमल की मौत हो गई। वहीं बच्चीलाल व उमा घायल हो गए।

फतेहपुर जिले की अन्य घटना में सुल्तानपुर थाना क्षेत्र दरियापुर गांव में घर के बाहर राकेश लोधी और उसकी पत्नी छप्पर के नीचे सो रहे थे। उनकी 12 वर्षीय बेटी गुडि़या व तीन वर्षीय मुस्कान कोठरी में चारपाई में सो रही थी। बारिश से रात में कोठरी ढह जाने से दोनों बहनें मलबे में दब गई। घटना के बाद हाहाकार मच गया। स्वजन व ग्रामीणों ने किसी तहर से दोनों बहनों को बाहर निकाला और सीएचसी हथगाम ले गए। यहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। इसी प्रकार ललौली थाना क्षेत्र के जजरहा गांव में 26 वर्षीय राकेश की कच्ची कोठरी में दबकर मौत हो गई।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *