Saturday, April 27, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौली आज जिले को केंद्रीय मंत्री ने दिया 331 करोड़ का तोहफा…….बनेगा 6, 78 करोड़ की लागत से बने उपरगामी…..का किया लोकार्पण, 11 सौ करोड़ के योजनाओं से होगा विकास….25 साल की समस्या से मिला मुक्ति

चंदौली लोकसभा क्षेत्र में बह रही है विकास की गंगा – केंद्रीय मंत्री

मटकुट्टा पर 78 करोड़ 75 लाख रुपये की लागत से बना उपरगामी पुल

केंद्रीय मंत्री ने 6 स्थानों पर रेलवे क्रासिंग पर उपरिगामी सेतुओं का कार्य किया गया शिलान्यास

मटकुट्टा का हुआ लोकार्पण

25 सालों की समस्या हुआ दूर

चंदौली।
शुक्रवार को भारत सरकार मंत्री भारी उद्योग मंत्री व चंदौली सांसद डा महेंद्र नाथ पांडेय द्वारा अपने एक दिवसीय भ्रमण के दौरान अलीनगर सकलडीहा मार्ग पर मटकुट्टा में 78 करोड़ 75 लाख रुपये की लागत से नवनिर्मित लगभग 742 मीटर लम्बे रेलवे उपरगामी सेतु का लोकार्पण किया गया। इसके साथ ही जनपद में 6 स्थानों पर रेलवे क्रासिंग पर उपरिगामी सेतुओं का कार्य शुभारंभ भी किया गया।

जनपद के 6 स्थान जिसमें भगवानपुर में लगभग 36 करोड़ , बरठीं कमरौर में लगभग 38 करोड़ ,छित्तो में लगभग 42 करोड़ ,लीलापुर में लगभग 60 करोड़ ,बिरैली में लगभग 47 करोड़ और हिनौता में लगभग 36 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले उपरिगामी सेतुओं का कार्य शुभारंभ शामिल हैं।

इस अवसर पर आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए  मंत्री जी ने कहा कि पिछले दिनों संपन्न यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में 33.50 लाख करोड़ के निवेश के प्रस्ताव एमओयू प्राप्त हुए हैं जिससे प्रदेश में और तेज गति से विकास होगा।
उन्होंने कहा कि जनपद वासियों के आवागमन की सुविधा के दृष्टिगत कुचमन में लगभग 105 करोड़ तथा भोजापुर में 134 करोड़ की लागत के रेलवे उपरिगमी सेतुओ (ROB) की स्वीकृति मिल चुकी है जिनका शीघ्र ही निर्माण कार्य शुरू किया जायेगा। इसके साथ ही धीना के पास भैसोर में रेलवे अंडरपास के निर्माण के लिए ठोस प्रयास जारी है। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार आमजन की बेहतरी के लिए लगातार कार्य कर रही है। आज चंदौली लोकसभा क्षेत्र में विकास की गंगा बह रही हैं। कोई कोना विकास के वंचित नहीं रहेगा।

इस अवसर विधायक चकिया कैलाश खरवार, विधायक मुगलसराय रमेश जायसवाल, विधायक सैयदराजा सुशील सिंह ने भी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी व मुख्यमंत्री आदित्य नाथ योगी जी के नेतृत्व में निष्पक्षता से हर योजना गरीबों तक पहुंच रही हैं। पहले की सरकारों में बंदरबांट होता था। अपराधी जेल में सजा काट रहे हैं।

इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष दीनानाथ शर्मा, बीजेपी जिलाध्यक्ष अभिमन्यु सिंह, प्रदेश संगठन मंत्री मीना चौबे, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सुरेंद्र सिंह, उमाशंकर सिंह, प्रदीप मौर्या, छत्रबली सिंह, राजेश सिंह, पूर्व विधायक बब्बन चौहान, राणा सिंह, अभिषेक मिश्रा, ब्लाक प्रमुख चहनिया अरुण जायसवाल, सूर्यमनी तिवारी, डाक्टर के एन पाण्डेय, संतोष सिंह, विनोद गुप्ता शंकर मोड़, दीपक पासवान, रवि गुप्ता, सहित मुख्य विकास अधिकारी एस के श्रीवास्तव, पी डब्ल्यू डी डीपी सिंह आदि विभागों के अभियंता/अधिकारी गण उपस्थित रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *