Friday, April 26, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में हादसाः शीशा उतारते समय गिरा, चंदौली के एक मजदूर की मौत,, एक हुआ घायल

Photo– घायल श्रमिक

वाराणसी, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

निर्माणाधीन श्रीकाशी विश्वनाथ कॉरिडोर में ललिता घाट के पास शनिवार रात मिनी मालवाहक से शीशा उतारते समय हादसा हो गया। विशालकाय शीशा गिरने से एक मजदूर की घटनास्थल पर मौत हो गई। वहीं एक मजदूर घायल हो गया। जबकि मजदूरों के राहत बचाव में एक युवक जख्मी हो गया। जिन्हें ज्ञानवासी सुरक्षा में तैनात कर्मियों ने मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया।

हादसे की सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर घटना की जांच पड़ताल की। उधर, जिलाधिकारी ने मृतक और घायल के परिजनों को आर्थिक सहायता देने की घोषणा की।

प्रयागराज से एक मिनी मालवाहकमाल लेकर रात में लगभग नौ बजे काशी विश्वनाथ कॉरिडोर परिसर में दाखिल हुआ।

कॉरिडोर में लगाने के लिए मालवाहक पर लदकर आए एक विशालकाय शीशा उतारने के लिए संबंधित ठेकेदार ने मैदागिन से आठ मजदूरों को लेकर कॉरिडोर पहुंचा। ज्ञानवापी सुरक्षा में लगे कर्मियों ने आठों मजदूरों का नाम व पता रजिस्टर में नोट करते हुए प्रवेश की अनुमित दी

मजदूरों में चंदौली के बबुरी थाना निवासी सिंटू 25 वर्ष और मुगलसराय कोतवाली के जलीलपुर निवासी विनोद 25 वर्ष जैसे ही मालवाहक वाहन से माल उतारने के लिए आगे बढ़े और विशालयकाय शीशा को पकड़ा तभी अन्य साथियों का हाथ छूट गया। इतने में ही शीशा सिंटू के ऊपर ही गिर गया। उसे बचाने के लिए आया विनोद भी जख्मी हो गया।

सिंटू को मंडलीय अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। वहीं हादसे में बचाव कार्य में जुटे पड़ाव के रहने वाले साहिल को हाथ में खरोंच आई है। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि मृतक और घायल के परिजनों को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाएगी। इस मामले की पूरी जांच कराई जा रही है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *