Friday, April 26, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

किसानों को लेकर यूपी सरकार का बड़ा ऐलान, जानिए सीएम योगी के छह महत्वपूर्ण फैसले……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

यूपी के किसानों के लिए योगी सरकार ने महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं। विधानसभा चुनाव से पहले सीएम योगी ने एक तरह से किसानों को बड़ी सौगात दी है। इससे किसानों को मुकदमे से लेकर बिजली तक का फायदा मिलने वाला है। सीएम योगी ने इसके अलावा फसलों को लेकर भी बड़ा निर्णय लिया है। यूपी विधानसभा चुनाव से पहले सीएम योगी ने यूपी के किसानों को बड़ी सौगातें दी हैं। सीएम योगी ने फैसला लेते हुए कहा कि गन्न पेराई के नए सत्र से पहले पिछला सारा भुगतान करा दिया जाएगा।

गन्ना मूल्य में बढ़ोत्तरी होगी। सभी संबंधित स्टेक होल्डर्स से संवाद कर इसके लिए निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि फसल अवशेष जलाने के कारण किसानों पर दर्ज मुकदमे वापस होंगे। जुर्माना वापसी पर भी जल्द ही फैसला लिया जाएगा। बिजली कनेक्शन को लेकर सीएम योगी ने किसानों को बड़ी राहत दी है। उन्होंने कहा कि बिजली बिल बकाए के कारण एक भी किसान का बिजली कनेक्शन नहीं कटेगा। उन्होंने कहा कि किसानों के पुराने बिजली बिल बकाए पर ब्याज नहीं देना पड़ेए इसके लिए ओटीएस स्कीम भी लाई जाएगी।

गन्ना किसानों के लिए सीएम योगी ने कई बड़े ऐलान किए। उन्होंने कहा कि पश्चिमी यूपी में 20 अक्टूबर से चीनी मिलें शुरू हो जाएंगी। बाकी बची चीनी मिलें भी 25 अक्टूबर से चालू की जाएंगी। पूर्वी यूपी की चीनी मिलों का संचालन नवंबर के पहले सप्ताह में प्रारंभ हो जाएगा। सीएम योगी के इन महत्वपूर्ण फैसलों से किसानों के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ गई।

 

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *