Thursday, April 25, 2024
उत्तर-प्रदेशगोरखपुर

रसोई गैस सिलेंडर फिर हुआ इतने रुपए महंगा, अब इतने में मिलेगा……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

गोरखपुर। पेट्रोलियम कंपनियों ने रसोई गैस की कीमतों में एक बार फिर बढ़ोत्तरी कर दी है। नान सब्सिडी सिलेंडर की कीमत 25 रुपये बढ़ा दी गई है। गोरखपुर में अब नान सब्सिडी रसोई गैस सिलेंडर 922 रुपये में मिल रहा है। व्यावसायिक गैस सिलेंडर भी 68 रुपये महंगा हो गया है। अब गोरखपुर में 19 किलोग्राम का व्यावसायिक गैस सिलेंडर 1765 रुपये में मिल रहा है।

हर महीने होता है कीमतों में बदलाव

गैस सिलेंडर की कीमतों में हर महीने की एक तारीख को बदलाव का नियम है। हाल के महीनों में पेट्रोलियम कंपनियां महीने में दो से तीन बार रसोई गैस की कीमतों में बदलाव कर रही हैं। सोमवार रात तकरीबन 10 बजे कीमतों में बढ़ोतरी की सूचना अफसरों को मिली। नई दरें प्रभावी भी हो गई हैं। सोमवार रात अचानक पेट्रोलियम कंपनियों ने रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में वृद्धि की तो सभी चौंक गए।

पांच महीने में 80 रुपये बढ़ी कीमत

इस साल फरवरी से अब तक रसोई गैस की कीमतों में प्रति सिलेंडर 80.50 रुपये का इजाफा हो चुका है। फरवरी में रसोई गैस की कीमतों में दो बार बढ़ोत्तरी हुई थी। पहले कीमत 831.50 रुपये हुई। 15 फरवरी को नान सब्सिडी रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 831.50 रुपये थे। 25 फरवरी को सिलेंडर की कीमतों में फिर इजाफा हुआ। तब कीमत 856.50 रुपये हो गई। व्यावसायिक गैस सिलेंडर की कीमत में पांच महीने में 115 रुपये का इजाफा हो चुका है। मंगलवार सुबह हाकर घर पर सिलेंडर लेकर पहुंचे तो नागरिकों को कीमतों में बढ़ोत्तरी की जानकारी हुई।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *