Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशगोरखपुर

दुकान से कपड़े उधार ले गए चौकी प्रभारी, उधारी मांगने पर दुकानदार को बेरहमी पीटा. एसएसपी ने सस्‍पेंड क‍िया…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

गोरखपुर। बकाया रुपये मांगने पर हिस्ट्रीशीटर की बेरहमी से पिटाई करने के आरोप में घिरे बेनीगंज चौकी प्रभारी बबलू कुमार सोनकर को एसएसपी दिनेश कुमार पी ने लाइन हाजिर कर दिया। सीओ कोतवाली मामले की जांच कर रहे हैं। हिस्ट्रीशीटर की बहन व मां ने शनिवार को प्रेस वार्ता कर चौकी प्रभारी पर गंभीर आरोप लगाए थे।

यह है मामला

कोतवाली क्षेत्र के मिया बाजार निवासी उषा स‍िंह ने प्रेस वार्ता कर बताया था कि उनका बेटा रोहित यादव शाहपुर के असुरन बाजार चौराहा पर कपड़े की दुकान चलाता है। बेनीगंज चौकी प्रभारी बबलू कुमार सोनकर छह माह पहले दुकान से कपड़ा ले आए थे। रुपये मांगने पर वह आनाकानी कर रहे थे। अधिकारियों से शिकायत करने पर चौकी प्रभारी ने रुपये लौटाए लेकिन बेटे से रंजिश रखने लगे। 18 जुलाई को काली मंदिर के पास से उसके भाई की बाइक बदमाशों ने लूट ली। पुलिस ने लूट का मुकदमा दर्ज किया। जिसकी जांच बेनीगंज चौकी प्रभारी कर रहे थे।

जांच के नाम पर उन्होंने बेटे को थाने बुलाया और तीन दिन तक बेरहमी से पिटाई की। स्थिति बिगडऩे पर छोड़ा। जिसके बाद उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। स्वजन ने एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि रोहित यादव कोतवाली थाने का हिस्ट्रीशीटर है। बेनीगंज चौकी प्रभारी पर लगे आरोप की जांच सीओ कोतवाली कर रहे हैं। जांच प्रभावित न हो इसलिए चौकी प्रभारी को लाइन हाजिर किया गया है।

दिलीप शुक्ला बने चौरीचौरा थानेदार

एसएसपी दिनेश कुमार पी ने महराजगंज से स्थानांतरित होकर आए निरीक्षक दिलीप शुक्ला को चौरीचौरा थाने का प्रभारी बनाया है।शनिवार को महिला अपराध के मामले में कार्रवाई न करने पर उन्होंने थानेदार इकरार अहमद समेत चार पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया था।

मारपीट में चौकीदार घायल

पिपराइच थाने के चौकीदार जलालुद्दीन निवासी महुअवां खुर्द ने आरोप लगाया है कि गांव के कुछ व्यक्तियों ने मारपीट कर घायल कर दिया। इस दौरान उसके होठ पर चोट आई है। उसे सीएचसी से मेडिकल कालेज रेफर किया गया। पुलिस गांव के मुस्तफा, मुस्तकीन व शेरू व तीन अज्ञात महिलाओं के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *