Friday, April 26, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः चुनाव के एलान के एक दिन पूर्व ही मिला सौगात, स्वीकृति मिलते ही विभाग ने शुक्रवार को ही कराया कार्य प्रारंभ…..एक करोड़ 88 लाख रुपये क्षतिपूर्ण हेतु दिया विभाग को……22.80 किमी बनेगा……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चंदौली। जनपद के नक्सल प्रभावित नौगढ़ तहसील के नौगढ़ धनकुंवारी केसार मार्ग लगभग 22.8 किमी लंबी रोड़ बनाने की एनओसी दो दिन पूर्व मिलते ही विभाग ने शुक्रवार को विधिवत कार्य कराना प्रारंभ कर दिया। शनिवार को येई अमरेन्द्र पांडेय व जेई धर्मजीत गुप्ता ने हो रहे कार्य का निरीक्षण कर अन्य दिशा निर्देश दिया। बताया कि पूर्व में यह रोड़ तीन मीटर की है। लेकिन साढ़े पांच मीटर बनाया जायेगा। वहीं एक-एक मीटर की पटरी भी बनाई जायेगी। काफी दिनों से इसे बनाये जाने की मांग चल रही थी।

बतादें कि नौगढ़ धनकुंवारी केसार मार्ग की 22.8 किमी की रोड़ बनाने के लिए आरसीपीएलडब्लूई के तहत सन 2017-18 में स्वीकृति मिला था। लेकिन वन विभाग से एनओसी न मिलने के कारण काम नहीं प्रारंभ हो सका था। लेकिन विभाग ने दो दिन पूर्व एनओसी दिया। वहीं विभाग ने लगभग एक करोड़ 88 लाख रुपये क्षतिपूर्ण हेतु वन विभाग को दिया गया। बतादें कि 13 करोड़ की लागत से यह रोड़ बनकर तैयार होगा। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत शुक्रवार को जेई व येई ने पहुंचकर कार्य को प्रारंभ किया। पुनः कार्य की स्थिति देखने के लिए शनिवार की दोपहर पहुंचे। जहां ठेकेदार के कर्मियों व मेठ को आवश्यक दिशा निर्देश देते हए कहा कि गुणवत्ता के साथ समझौता न करें।

एक्सीएन डीपी सिंह ने बताया कि जल्द से जल्द तय समय के अंदर कार्य को पुरा करा दिया जायेगा। जिससे आम लोगों को लाभ हो सके।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *